उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 8, 2020, 1:27 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

10 वर्षीय सुहानी ने गुल्लक तोड़कर पीएम केयर्स फंड में दिए पैसे, साइकिल खरीदने के लिए कर रही थी जमा

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में 10 वर्षीय सुहानी ने गुल्लक में जमा किए पैसे को पीएम केयर्स फंड में दिया है. सुहानी पिछले एक साल ये पैसे साइकिल खरीदने के लिए जमा कर रही थी. लेकिन पीएम मोदी की अपील के बाद कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ये पैसे कोतवाली थाने पर पहुंचकर अधिकारी को सौंपा.

10 वर्षीय सुहानी ने गुल्लक तोड़कर पीएम केयर्स फंड में दिए पैसे
10 वर्षीय सुहानी ने गुल्लक तोड़कर पीएम केयर्स फंड में दिए पैसे

मिर्जापुर:पीएम मोदी की कोरोना से लड़ाई में मदद की अपील पर शहर कोतवाली थाने में अपना गुल्लक लेकर पहुंची दस वर्षीय सुहानी. सुहानी ने गुल्लक में एक वर्ष से साइकिल खरीदने के लिए इकठ्ठे पैसे को कोरोना पीड़ितों के मदद के लिए पीएम केयर फंड में जमा करने के लिए सौंप दिया.

कोरोना की लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर हर कोई मदद कर रहा है. मिर्जापुर में कक्षा 5 में पढ़ने वाली दस वर्षीय सुहानी गुप्ता ने पीएम के आह्वान पर कोरोना से लड़ाई के लिए मदद की है.

सुहानी साइकिल खरीदने के लिए गुल्लक में पैसे जमा कर रही थी.

शहर कोतवाली में जब सिटी मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों के साथ लॉकडाउन को लेकर बैठक कर रहे थे. तभी सुहानी अपने पिता के साथ अपना गुल्लक लेकर थाने पहुंची. छोटी सी लड़की को गुल्लक के साथ थाने में देख अधिकारी भी हैरान रह गए. सुहानी ने अधिकारियों को अपना गुल्लक सौंपते हुए इसे कोरोना फंड में पैसे भेजने के लिए दिया.

मौके पर ही सिटी मजिस्ट्रेट जगतम्बा सिंह ने गुल्लक तोड़वा कर पैसे गिनवाए तो उसमें 4 हजार 91 रुपया निकला. सुहानी के पिता का कहना था कि वह पिछले एक साल से साइकिल खरीदने के लिए एक-एक रुपया गुल्लक में जमा कर रही थी. मगर पीएम की अपील पर अपने गुल्लक के पैसे कोरोना से लड़ाई के लिए दान कर दिया.

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ने भी लड़की के इस जज्बे की तारीफ की और कहा कि जल्द ही पैसा पीएम फंड में जमा कर इसकी रसीद लड़की के परिवार को सौंप दी जाएगी. सुहानी ने कहा कि एक साल से साइकिल के लिए पैसा इक्कठा कर रही थी. पीएम के अपील पर यह पैसा कोरोना के लड़ाई में मदद के लिए दी हूं.


ये भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 334

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details