उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर को युवक ने ईंट मार कर किया लहूलुहान, हालत गंभीर

By

Published : Dec 2, 2022, 6:39 AM IST

मेरठ कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर और डिफेंस स्टडीज विभाग के एचओडी डॉ. हेमंत पांडेय पर बीती रात जानलेवा हमला हुआ है. वाहन पार्किंग में किसी युवक ने सिर पर ईंट से वार कर उन्हें लहूलुहान कर दिया. उनके सिर में गंभीर चोटें आई हैं. देर रात उन्हें मिमहेंस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

c
c

मेरठ : मेरठ कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर और डिफेंस स्टडीज विभाग के एचओडी डॉ. हेमंत पांडेय पर बीती रात जानलेवा हमला हुआ है. वाहन पार्किंग में किसी युवक ने नशे की हालत में सिर पर ईंट से वार कर उन्हें लहूलुहान कर दिया. उनके सिर में गंभीर चोटें आई हैं. देर रात उन्हें मिमहेंस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टर हेमंत शर्मा मेरठ कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर और डिफेंस स्टडीज विभाग के एचओडी हैं

बताते हैं कि प्रो. हेमंत पांडेय कॉलेज कैंपस में ही रहते हैं. गुरुवार को कॉलेज खत्म होने के बाद वे पार्किंग में अपनी स्कूटी लेने पहुंचे थे. तभी वहां बैठे एक युवक ने पीछे से उनके सिर पर ईंट से वार कर दिया. ईंट का नुकीला हिस्सा प्रो. पांडेय के सिर में पीछे की तरफ अंदर घुस गया. ईंट घुसने से उनके सिर से खून बहने लगा और काफी चोटें आईं. उनकी चीख सुनकर तुरंत स्टाफ, कर्मचारी और छात्र दौड़े और उन्हें उठाकर मिमहेंस अस्पताल पहुंचाया. इस बाबत लालकुर्ती थाने में अज्ञात में तहरीर दी है. कॉलेज पार्किंग में सीसीटीवी नहीं है. लेकिन पुलिस अन्य तरीके से घटना की जांच कर रही है. डाॅ. पांडेय के सिर में चोट के कारण छह टांके लगे हैं.


डॉ. हेमंत के सहयोगी और डिफेंस स्टडीज विभाग के प्रोफेसर डॉ. संजय कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर कॉलेज में छात्र गुटों का आपस में किसी बात पर विवाद हुआ था. इस विवाद में कुछ बाहरी छात्र भी आ गए थे. इसमें एक युवक शराब के नशे में था. चूंकि आज कॉलेज में एडमिशन का भी अंतिम दिन था. ऐसे में छात्रों के विवाद को शांत कराने प्रो.नवीन पहुंचे, तभी शराब के नशे में धुत बाहरी युवक ने प्रो. नवीन के साथ गालीगलोज कर दी. इस पर उस युवक को कॉलेज से बाहर निकाला गया. बाहर निकालने के बाद वह युवक फिर कॉलेज आया और प्रो. नवीन को खोजने लगा, उसे छात्रों ने बाहर निकाला था. पुलिस इस तथ्य को लेकर भी जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें : पश्चिमी यूपी के 14 जिलों में लाखों लोगों का बिल बकाया, जानिए क्या है माजरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details