उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: केरल से आई महिला में मिले कोरोना के लक्षण, स्वास्थ विभाग अलर्ट

उत्तर प्रदेश के मेरठ में केरल से आई एक महिला में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं. स्वास्थ विभाग की टीम ने महिला का ब्लड का सैंपल लेकर दिल्ली भेज दिया है.

By

Published : Mar 13, 2020, 12:26 PM IST

Updated : Mar 13, 2020, 12:32 PM IST

कोरोना वायरस की संदिग्ध महिला
कोरोना वायरस की संदिग्ध महिला

मेरठ: केरल से मेरठ पहुंची एक महिला में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए है. महिला को खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत होने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग ने उसके ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली भेज दिया हैं.

कोरोना वायरस की संदिग्ध महिला.


केरल से मेरठ पहुंची महिला में कोरोना वायरस के लक्षण खांसी, जुकाम, बुखार की शिकायत होने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसकी निगरानी शुरू कर दी है. उसे घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया है.

बुधवार को विदेश से मेरठ आए 33 लोगों में से 17 की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग ने कर ली है. अन्य 16 लोगों से अभी स्वास्थ्य विभाग का संपर्क नहीं हो सका है. स्वास्थ विभाग का कहना है कि जल्द ही उनसे संपर्क कर उनकी भी निगरानी शुरू कर दी जाएगी.

महीला की जांच रिपोर्ट नहीं आई है. स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक कोरोना जैसे लक्षण दिखने पर 9 लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए दिल्ली भेजी थी, जिनमें से 8 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है. सभी रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव आई हैं. स्वास्थ विभाग चीन के रास्ते मेरठ आए 42 लोगों की भी निगरानी कर रहा है.

-डॉ. विश्वास चौधरी, एसीएमओ

Last Updated : Mar 13, 2020, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details