उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला को बंधक बनाकर तीन दिन तक दुष्कर्म, स्कूल संचालक पर आरोप

By

Published : Mar 12, 2021, 3:10 AM IST

मेरठ जिले की एक महिला ने एसपी क्राइम से मिलकर एक स्कूल संचालक पर बंधक बनाकर तीन दिनों तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. एसपी क्राइम ने महिला को मेडिकल जांच के लिए भेजा और मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

खरखौदा थाना
खरखौदा थाना

मेरठः प्रदेश के मुख्यमंत्री मिशन शक्ति और एंटी रोमियो अभियान के तहत बेटियों एवं महिलाओं की सुरक्षा के दावे कर रहे हैं. वहीं महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला थाना खरखौदा इलाके का है, जहां एक महिला को स्कूल संचालक ने अगवा कर लिया और तीन दिनों तक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

चौकाने वाली बात यह है कि आरोपी स्कूल संचालक ने पीड़िता को तीनों दिन शहर के अलग-अलग थाना इलाकों में बंधक बनाये रखा. किसी तरह अरोपी के चंगुल से छूटकर भागी पीड़िता पुलिस के पास पहुंची और आपबीती सुनाई, लेकिन थाना पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की. इसके बाद पीड़िता ने बुधवार को एसपी क्राइम से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है. पीड़िता की तहरीर पर एसपी क्राइम ने महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज जांच के निर्देश दिए हैं.

महिला को अगवा कर दुष्कर्म
खरखौदा इलाके के रहने वाली महिला का आरोप है कि बीते शनिवार देर शाम परिचित स्कूल संचालक ने अपने एक साथी को लेकर उनके घर पहुंचा. स्कूल संचालक ने पहले तो उसके साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की, लेकिन जब महिला ने विरोध किया तो तमंचे के बल पर उसको अगवा कर लिया. महिला का अपहरण कर पहले वह उसको थाना लिसाड़ी इलाके के एक मकान पर ले गए जहां स्कूल संचालक ने उसके साथ रात भर दुष्कर्म किया.

तीन थाना इलाको में बंधक बनाने का आरोप
महिला का आरोप है कि उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट कर मुंह पर टेप लगा दिया गया, ताकि उसके चिल्लाने की आवाज कमरे से बाहर नहीं जा सके. अगली सुबह दिन निकलते ही आरोपी उसको गाड़ी में डालकर थाना ब्रह्मपुरी इलाके में ले गया. वहां भी रातभर साथ रखने के बाद तीसरे दिन सोमवार को थाना नौचंदी इलाके के एक मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया.

यह भी पढ़ेंः-योगी ने अपना ट्वीट डिलीट क्या किया, 'लेखपाल' भी मुकर गया

थाना पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
एसपी दफ्तर पहुंची पीड़िता ने बताया कि सोमवार की रात में किसी तरह आरोपी के चंगुल से छूटकर वह थाना खरखौदा पहुंची, जहां पुलिस को आपबीती सुनाते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करना तो दूर उसकी सुनवाई भी नहीं की और उल्टा पीड़िता को ही फटकार कर भगा दिया.

एसपी क्राइम ने दिए जांच के आदेश
थाना पुलिस की उपेक्षा की शिकार पीड़िता परिजनों के साथ पुलिस ऑफिस पहुंची. जहां उसने एसपी क्राइम को शिकायत पत्र देकर आपबीती सुनाई. पीड़िता की शिकायत पर एसपी क्राइम राम अर्ज ने पीड़िता को मेडिकल चेकअप के लिए महिला अस्पताल भेज दिया. एसपी ने थाना पुलिस को जांच के बाद आरोपी स्कूल संचालक और साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details