उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: वेस्ट यूपी से आगे निकला पश्चिमी विक्षोभ, अब पूर्वांचल में होगी बारिश

By

Published : Feb 23, 2020, 2:28 AM IST

मेरठ जिले में दो दिन सक्रिय रहा पश्चिमी विक्षोभ वेस्ट यूपी से पूर्वांचल की ओर चला गया है. एक और पश्चिमी विक्षोभ बनता दिख रहा है, लेकिन वह अभी बेहद कमजोर है. मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि जिले में अनुमान से अधिक वर्षा हुई है.

ETV BHARAT
वेस्ट यूपी से आगे निकला पश्चिमी विक्षोभ

मेरठ: जिले में दो दिन सक्रिय रहा पश्चिम विक्षोभ वेस्ट यूपी से पूर्वांचल की ओर चला गया है. 2 दिन अनुमान से अधिक बारिश हुई, लेकिन अब मौसम सामान्य बना रहेगा. एक और पश्चिमी विक्षोभ बनता दिख रहा है, लेकिन वह अभी बेहद कमजोर है.

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 2 दिन सक्रिय रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर से वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में बारिश हुई. इस दौरान कई स्थानों पर आकाश से बिजली भी गिरी. जिले में अनुमान से अधिक बारिश दर्ज की गई.

वेस्ट यूपी से आगे निकला पश्चिमी विक्षोभ.

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ, डॉ. यूपी शाही ने बताया कि इस समय पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त हो गया है. यह पूर्वांचल की ओर खिसक गया है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अभी रात का तापमान सामान्य के आसपास ही बना रहेगा. मार्च के पहले सप्ताह में ही तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है. डॉ. यूपी शाही ने बताया की बारिश वैसे तो सभी फसलों के लिए लाभकारी है, लेकिन बारिश के साथ चली तेज हवा से कुछ स्थानों पर फसलों को नुकसान हुआ है. ओलावृष्टि से सरसों की फसल को नुकसान पहुंचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details