उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

व्यापार बंधु की बैठक संपन्न, DM ने दिए ये निर्देश

By

Published : Feb 24, 2021, 11:04 PM IST

मेरठ में स्थित विकास भवन सभागार में बुधवार को व्यापार बंधु की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जायेगा.

व्यापार बंधु की बैठक
व्यापार बंधु की बैठक

मेरठ :मेरठ के विकास भवन सभागार में बुधवार को व्यापार बंधु की आयोजित बैठक की अध्यक्षता डीएम के बालाजी ने की. बैठक में डीएम ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जायेगा. वाॅलमार्ट और मैट्रो कंपनी द्वारा एफडीआई पालिसी के उल्लंघन की शिकायत पर डीएम ने अपर नगर मजिस्ट्रेट और अपर आयुक्त वाणिज्य कर की एक टीम बनाकर दस्तावेजों की जांच के निर्देश दिए. बैठक में कुल 27 बिन्दुओं पर चर्चा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

बैठक में की गईं ये मांग

शहर में कचरा निस्तारण की मांग पर डीएम ने कहा, गांवडी में कूड़ा निस्तारण प्लांट संचालित है. लोहियानगर में कूड़ा निस्तारण प्लांट जल्द प्रारंभ किये जाने के संबंध में कार्रवाई की जा रही है. गगोल रोड हवाई पट्टी सोफिया स्कूल के पास एक पुलिस चैकी बनाये जाने की मांग पर डीएम ने वहां एक अस्थायी पुलिस चैकी बनाने के लिए निर्देश दिए. शास्त्री नगर के सेन्ट्रल मार्केट में सौन्दर्यीकरण कराये जाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि सेन्ट्रल मार्केंट में एक वातानुकूलित शौचालय बनाया जा रहा है. इसके अलावा यहां एक पुरूष शौचालय भी बनाया जायेगा. ग्राम बराल परतापुर में पानी की निकासी के लिए नाले बनावाने की मांग पर डीएम ने नगर निगम के अधिकारियों को निदेश दिया. वहीं, नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि पूर्व में स्थलीय निरीक्षण किया गया, लेकिन नाली बना के लिए राजकीय भूमि उपलब्ध नहीं है.

व्यापार बंधु की बैठक

अवैध होर्डिग्स के विरूद्ध अभियान जारी

शहर में अवैध होर्डिग्स हटवाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि शहर के अलग-अलग मार्गों से 215 अवैध होर्डिग्स तथा 1460 छोटे विज्ञापन और बैनर हटवाये गये हैं. उन्होंने बताया कि अवैध होर्डिग्स के विरूद्ध अभियान जारी है. दिल्ली रोड रानी मिल के बराबर से जैन नगर देवपुरी जाने वाली सड़क पर गहरी नाली को जाल से कवर कराने के संबंध में नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि कार्य के लिए तैयारी की जा रही है. इसके अलावा लिसाडी गेट चैराहे के पास मुंशी नंदराम वाल्मीकि चैक से लिसाडी गेट चैराहे तक एवं लिसाडी गेट चैराहे से लेकर पिल्लोखडी के पुल तक की रोड को ठीक कराये जाने की मांग की गई. जिस पर नगर निगम के अधिकारी द्वारा बताया गया कि नयी पुलिया बनाने का प्रस्ताव किया गया है, वहां पर पेंचवर्क भी कराया जायेगा.

बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, उपायुक्त प्रशासन वाणिज्य कर विभाग विक्रम अजित, उपायुक्त वाणिज्य कर एपी सिंह, व्यापारीगण और अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details