उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में फिर दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों में दहशत

यूपी के मेरठ जिले में एक बार फिर तेंदुए ने दस्तक दी है. इससे आसपास के गांवों में भी सनसनी फैल गई. ग्रामीणों ने तेंदुए के कई वीडियो बनाकर वन विभाग को भेजा है. वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए दो टीमें लगाई हैं.

By

Published : Mar 31, 2021, 3:18 PM IST

etv bharat
मेरठ में फिर दिखा तेंदुआ

मेरठ:जिले के किठौर इलाके के गांव असीलपुर-भड़ोली के जंगल में एक बार फिर तेंदुए ने दस्तक दी है. इस बार तेंदुए के तीन शावकों को ग्रामीणों ने खेत में देखा. इससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. ग्रामीणों ने शावक मिलने के स्थान से कुछ दूरी पर एक तेंदुआ होने का दावा करते हुए कुछ फोटो और वीडियो भी बनाए हैं.

मेरठ में फिर दिखा तेंदुआ

वन विभाग की सुस्ती से गांव वाले नाराज

पिछले एक सप्ताह से जड़ौदा और भड़ौली के ग्रामीणों द्वारा तेंदुआ देखे जाने की चर्चा है. मंगलवार को किसान गौरव, कुंवरपाल के खेत में शावक देखे जाने और कुछ दूरी पर हरीराम के खेत में ग्रामीणों ने तेंदुआ देखे जाने का दावा किया है. अब वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. दो टीमें लगाई गई हैं.

इसे भी पढें-सरयू नदी के तराई क्षेत्र में मृत मिला तेंदुआ, शिकार की आशंका


किठौर क्षेत्र के गांव भड़ौली और जड़ौदा के जंगल में फरवरी माह में वन विभाग की टीम ने तेंदुआ का परिवार होने की पुष्टि की थी. इसके बाद टीम ने कई स्थानों पर पिंजरा लगाकर तेंदुआ पकड़ने का प्रयास किया था. पर्याप्त संसाधनों के अभाव में एक्सपर्ट टीम भी तेंदुए को पकड़ नहीं पाई थी. सर्च ऑपरेशन में टीम को तेंदुआ परिवार नहीं दिखने पर पलायन कर जाने की बात कहते हुए तेंदुआ ऑपरेशन बंद कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details