उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नवजात की मौत पर अस्पताल में हंगामा, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Dec 17, 2020, 7:40 AM IST

मेरठ के परतापुर इलाके में एक मैटरनिटी हॉस्पिटल में एक नवजात शिशु की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरो पर न सिर्फ लापरवाही का आरोप लगाया बल्कि डॉक्टर को शिशु की मौत का जिम्मेदार करार दिया है. परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की है.

नवजात की मौत पर अस्पताल में हंगामा
नवजात की मौत पर अस्पताल में हंगामा

मेरठ: जिले के थाना परतापुर इलाके के मैटरनिटी हॉस्पिटल में उस वक्त परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया, जब नवजात शिशु की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरो पर न सिर्फ लापरवाही का आरोप लगाया बल्कि डॉक्टर को शिशु की मौत का जिम्मेदार करार दिया है. बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की है. परिजनों ने डायल-112 पर फोन करके पुलिस बुलाकर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

जानिए क्या है पुरा मामला
जिले के थाना परतापुर इलाके में दिल्ली रोड के पंचवटी रोड पर मैटरनिटी हॉस्पिटल बुधवार रात डॉक्टरों की लापरवाही से एक बच्चे की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि रात बच्चे को जब सांस लेने में दिक्कत हुई, तो उन्होंने नर्स से डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा. लेकिन नर्स ने डॉक्टर से बात करके बोल दिया कि डॉक्टर मरीज को सुबह देखेंगे. जिससे बच्चे उपचार नहीं मिल पाया और कुछ देर बाद रात में नवजात बच्चे की मौत हो गई. जैसे ही परिजनों को पता लगा कि बच्चे की मौत हो गई तो परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा चढ़ गया. परिजनों ने हॉस्पिटल के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. परिजनों ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी और हॉस्पिटल के डॉक्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की.

मौत के बाद थमा दिया बिल
परिजनों का आरोप है कि उनके बच्चे की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई है. अगर समय रहते रात में डॉक्टर एक बार आकर बच्चे का चेकअप कर सही इलाज कर देती, तो उनका बच्चा बच सकता था. लेकिन डॉक्टर ने बच्चे की मौत के बाद अपनी गलती का अहसास करने की बजाए भारी भरकम बिल थमा दिया. इससे परिजनों का गुस्सा ओर ज्यादा बढ़ गया. परिजनों ने पुलिस से आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details