उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

यूपी के मेरठ में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो गोकशों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं कई और गोकश मौके से फरार हो गए. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है.

By

Published : Dec 10, 2020, 3:05 PM IST

मेरठ पुलिस मुठभेड़
मेरठ पुलिस मुठभेड़

मेरठ:थाना किठौर पुलिस ने गुरुवार को मुठभेड़ के बाद दो गोकशों को गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली पैर में लगने से दोनों गोकश घायल हो गए. घायलों को पुलिस ने मेरठ मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया है. गोकशों के पास से भारी मात्रा में गोमांस, कटान के लिए प्रयुक्त औजार बरामद हुआ है. वहीं दो देसी तमंचे और बड़ी संख्या में कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

थाना किठौर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग जंगल में गोकशी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस जंगल की घेराबंदी कर गोकशों को पकड़ने पहुंची. पुलिस को देख गोकशों ने भागने का प्रयास किया. आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. आत्मरक्षा के लिए पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी. दो गोकशों के पैरों में गोली लगने से वह घायल हो गए. वहीं उनके कई साथी भागने में कामयाब हो गए. घायल गोकशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है. वहीं फरार गोकशों की तलाश में पुलिस जुट गई है.

गोकशों को पकड़ने पैदल ही जंगल में गई पुलिस

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि थाना किठौर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राधना के जंगल में गुपचुप तरीके से छापा मारा. पुलिस ने अपने वाहन जंगल में दूर ही खड़े कर दिए और पैदल ही गोकशों को पकड़ने के लिए जंगल में घुस गई. राधना के जंगल में मौके पर पहुंची पुलिस वहां का नजारा देखकर हैरान रह गई. गोकश कई गायों और गोवंशों को काट रहे थे. इसके बाद पुलिस और गोकशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार किए गए जबकि उनके कई साथी फरार हो गए. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में मांस और औजार बरामद किए हैं. गोकशों कि खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details