उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में तीन नए पॉजिटिव केस, गर्भवती महिला भी कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Apr 25, 2020, 3:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन मरीजों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है.

etv bharat
गर्भवती महिला समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव.

मेरठ:जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते ही जा रहे हैं. जांच रिपोर्ट आने का बाद तीन नए मरीज पाए गए हैं, जिनमें एक और गर्भवती महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला ने शहर के महिला जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड और अन्य टेस्ट कराए थे, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है. गभर्वती महिला में संक्रमण की पुष्टि होने पर उसके परिवार के 16 सदस्यों के समेत जिला महिला अस्पताल के डॉक्टर और 12 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

गर्भवती महिला समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव.

शहर के इमलियान मोहल्ले की रहने वाली गभर्वती महिला में कोरोना पॉजिटिव होने के लक्षण मिलने के बाद इस इलाके को भी हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया, जिले में अब 23 हॉटस्पॉट हो चुके हैं. शुक्रवार देर रात 214 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें एक नया मामला इ​मलियान इलाके का है, जबकि दो अन्य लोगों में एक सरधना और दूसरा लक्खीपुरा का है. इससे पहले रजबन बाजार इलाके की रहने वाली एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

इमलियान एरिया को किया गया सील
इमलियान मोहल्ले की रहने वाली जो गभर्वती महिला कोरोना पॉजिटिव आयी है वह 22 अप्रैल को महिला अस्पताल में रूटीन चेकअप के लिए गई थी. महिला का अल्ट्रासाउंड और ब्लड जांच की गई थी, जिसके बाद 23 अप्रैल को महिला का कोरोना जांच सैंपल मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा गया था. 24 अप्रैल को जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है. महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब महिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड लैब बंद कर दिया गया. अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक का कार्यालय भी सैनेटाइज कर 48 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है.

अब तक जिले में 89 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, इनमें से 30 इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. इलाज के दौरान चार की मौत हो चुकी है और कोविड अस्पताल में अभी 55 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इनकी हालत में अब काफी सुधार है.
डॉ. विश्वास चौधरी, जिला सर्विलांस अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details