उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में कोरोना पॉजिटिव के तीन नए केस आए सामने, इनमें से एक जमाती

By

Published : Apr 13, 2020, 9:20 PM IST

यूपी के मेरठ में तीन और कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज जमात में शामिल हुआ था. अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 58 पहुंच गई है.

ambulance
एम्बुलेंस

मेरठः जिले में कोविड-19 के तीन नए पॉजिटिव पेशेंट पाए गए हैं. सोमवार को यह रिपोर्ट सामने आने के बाद अब मेरठ में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 58 पहुंच गई है. इनमें से 9 कोरोना पॉजिटिव इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर चले गए हैं. अभी 48 मरीजों का इलाज चल रहा है.

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से दो हुए थे संक्रमित
जिले में सोमवार को आए तीन कोरोना संक्रमितों में एक जमाती है, जबकि दो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए व्यक्ति हैं. कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि सोमवार को 13 सैंपलों की रिपोर्ट मिली. इसमें से 3 सैंपल पॉजिटिव आए हैं. इन पॉजिटिव मरीजों में एक झारखंड का जमाती है, जबकि दो अन्य मरीज एक पुराने कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से पाए गए.

तीनों नए मरीजों को भेजा गया आइसोलेशन वार्ड
जमाती के अलावा दोनों मरीजों को क्वारंटाइन किया गया था. सोमवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पहले से भर्ती कोरोना पॉजिटिव कई अन्य मरीजों की हालत में भी सुधार देखा जा रहा है. सुभारती अस्पताल में भर्ती 36 लोगों को क्वारंटाइन से छुट्टी दे दी गई है. उन्हें अब अगले 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details