उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में बैंक से निकलते ही किसान से 3 लाख की लूट

यूपी के मेरठ जिले में बैंक से रुपये निकाल कर लौट रहे किसान से चंद कदम की दूरी पर तीन लाख रुपये की लूट की घटना सामने आई है. पुलिस लुटेरों की पहचान के लिए बैंक और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज खंगाल रही है.

By

Published : Feb 4, 2021, 11:56 AM IST

मेरठ में बैंक से निकलते ही किसान से 3 लाख की लूट
मेरठ में बैंक से निकलते ही किसान से 3 लाख की लूट

मेरठ: जिले के थाना किठौर इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बैंक से पैसे निकालने आये किसान से तंमचाधारी बदमाशों ने तीन लाख रुपये लूट लिए. घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए. किसान से लूट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. पीड़ित किसान ने बताया कि घर में जरूरी काम के लिए वह पंजाब नेशनल बैंक से पैसे निकालने आया था, जहां बैंक के बाहर घात लगाए बैठे बदमाशों ने तंमचे के बल पर पैसों से भरा थैला लूट लिया है.

बैंक से बाहर घात लगाए बैठे थे लुटेरे

बुधवार की दोपहर बाद नंगली किठौर निवासी महकार सिंह पुत्र प्रह्लाद सिंह किठौर स्तिथ पंजाब नेशनल बैंक से पैसे निकालने आये थे. बैंक पहुंच कर उन्होंने तीन लाख रुपये निकालने के लिए आवेदन किया. बैंक प्रक्रिया पूरी होने के बाद कैशियर ने किसान को 50-50 हजार रुपये की छह गड्डियां दे दी. बैंक से पैसे निकालने के बाद जैसे ही बैंक से बाहर निकले तो वहां पहले से ही दो बदमाश घात लगाए बैठे थे.

तंमचे के बल लूट

किसान ने बताया कि वह एक थैले में तीन लाख रुपये लेकर बाहर निकल ही रहा था कि बदमाशों ने उसे रोक लिया. बदमाशों ने तंमचे से गोली मारने की धमकी देते हुए कहा कि पैसों से भरा थैला उन्हें दे दो वरना जान से मारे जाओगे, जिससे किसान भयभीत हो गया और बदमाशों ने उससे तीन लाख रुपये लूट लिए. लूट की वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए. चौकाने वाली बात तो ये है कि घटना थाने से महज कुछ कदमों की दूरी पर हुई है, जिससे की सतर्कता और बैंक में तैनात सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लाज़मी है. वहीं घटना के बाद से किसान सदमें है.

जांच में जुटी पुलिस

किसान से दिनदहाड़े लूट की सूचना मिलते ही थाना किठौर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई. एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस लुटेरों की पहचान के लिए बैंक और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है. जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर घटना का अनावरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details