उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: कोरोना से सब इंस्पेक्टर समेत तीन की मौत, संख्या बढ़कर 536 हुई

By

Published : Jun 9, 2020, 9:42 PM IST

Updated : Jun 9, 2020, 9:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना से सब इंस्पेक्टर समेत तीन की मौत हो गई है. वहीं मंगलवार को जिले में कोरोना के पांच नए मामलों को पुष्टि की गई है. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों का संख्या बढ़कर 536 हो गयी है.

etv bharat
मेरठ में कोरोना से सब इंस्पेक्टर समेत दो की मौत.

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमण का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. इनमें एक यूपी पुलिस का सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं. सब इंस्पेक्टर शहर की फतेहउल्लापुर पुलिस चौकी का प्रभारी था. सांस लेने में परेशानी होने के बाद मंगलवार सुबह इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिले में कोरोना से पुलिसकर्मी की मौत का यह पहला मामला है.

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की मौत हुई है. इनमें मेरठ में तैनात यूपी पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर भी शामिल है. सब इंस्पेक्टर की उम्र 56 वर्ष थी और वह हाई शुगर का मरीज था. उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह गंभीर हालत में उन्हें मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके अलावा बुढ़ाना गेट निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति सहित एक अन्य की कोरोना से मौत हुई है. मंगलवार को तीन मरीजों की मौत के बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 39 हो गई है.

जिले में कोरोना के पांच नए मामले आए सामने
​डॉ. चौधरी ने बताया कि मंगलवार शाम को आयी जांच रिपोर्ट में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें मृतक सब इंस्पेक्टर भी शामिल है. एक मरीज सरधना और एक महिला मरीज ईश्वरपुरी फूल मंडी की रहने वाली है. इसके अलावा बागपत गेट निवासी एक 13 साल का किशोर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं कोविड अस्पताल मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज के एक हेल्थ वर्कर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 536 हो गया है. इनमें से 393 ठीक हो चुके हैं और अब 104 एक्टिव मरीज हैं.

Last Updated : Jun 9, 2020, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details