उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लाॅकडाउन: 20 अप्रैल से शुरू होगी टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली

उत्तर प्रदेश के मेरठ सहित देशभर के सभी टोल प्लाजा पर 20 अप्रैल से टोल टैक्स वसूला जाएगा. एनएचएआई ने सभी टोल कंपनियों को टोल प्लाजा चालू करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Apr 18, 2020, 4:19 PM IST

meerut news
एनएच-58

मेरठ: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देशभर में बंद किए गए हाईवे के टोल प्लाजा फिर से शुरू किए जा रहे हैं. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईवे स्थित सभी टोल प्लाजा का 20 अप्रैल से संचालन करने के निर्देश टोल प्लाजा प्रबंधन को दिए हैं. जारी आदेश के बाद सभी टोल प्लाजा प्रबंधन टोल संचालन करने की तैयारी में जुट गए हैं.

एनएच-58
मेरठ जिले में एनएच-58 पर स्थित वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा प्रबंधन के पास भी एनएचएआई का लेटर पहुंच चुका है. एनएचएआई ने कहा है कि 20 अप्रैल से टोल प्लाजा का संचालन शुरू कर दिया जाए. वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि परिवहन मंत्रालय ने एनएचएआई चेयरमैन को टोल प्लाजा के संचालन के निर्देश दिए हैं. जारी गाइडलाइन के अनुसार टोल प्लाजा का संचालन 20 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा. फिलहाल टोल बूथ की लाइनों को वाहनों की स्थिति को देखते हुए चालू रखा जाएगा.

प्रदीप चौधरी ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते करीब 25 दिन बाद टोल प्लाजा का संचालन फिर से शुरू होगा. गाइडलाइन के अनुसार सभी कर्मचारी मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे. सभी कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान सभी टोल बूथ केबिनों को भी लगातार सैनिटाइज किया जाएगा, ताकि संक्रमण का खतरा न हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details