उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: शहीदों के अपमान से भड़के छात्रों ने एमडीए कार्यालय का किया घेराव

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में साकेत चौराहे से शहीद मनोज तलवार की प्रतिमा को कुछ दिन पहले हटवा दिया गया था. इसके बाद छात्रों ने सोमवार को एमडीए कार्यालय का घेराव कर हंगामा किया.

By

Published : Feb 10, 2020, 5:19 PM IST

etv bharat
छात्रों ने किया प्रदर्शन.

मेरठ:साकेत चौराहे से शहीद मनोज तलवार की प्रतिमा को हटवाकर सड़क किनारे रखवाना मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के गले की फांस बनता नजर आ रहा है. सोमवार को दर्जनों छात्रों ने एमडीए कार्यालय का घेराव किया. छात्रों ने एमडीए वीसी पर शहीदों के अपमान का आरोप लगाया. उन्होंने दो दिन के भीतर प्रतिमा को पुनर्स्थापित न कराए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

छात्रों ने किया प्रदर्शन.

डीएन डिग्री कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सम्राट मलिक के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने मेरठ विकास प्राधिकरण के कार्यालय का घेराव किया. छात्रों ने प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया. इस दौरान प्राधिकरण के वीसी से मिलकर छात्रों ने बताया कि कुछ समय पहले साकेत चौराहे से शहीद मेजर मनोज तलवार की प्रतिमा को प्राधिकरण द्वारा हटवाकर साइड में रखवा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें-ST-SC संशोधन कानून पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं अनुप्रिया पटेल

छात्रों ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण के अधिकारी प्रतिमा की सुध लेना भूल बैठे हैं. नतीजा यह है कि आज प्रतिमा के आसपास गंदगी का ढेर लगा हुआ है. सड़क चलते लोग प्रतिमा के आसपास लघु शंका कर, थूक कर चले जाते हैं, जिसके चलते प्रतिमा का अपमान हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में शहीदों का यह अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. छात्रों ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिन में प्रतिमा की दोबारा साफ-सफाई कराकर स्थापित न कराया गया, तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details