उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: हस्तिनापुर में होगा महाभारत का मंचन

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में अब महाभारत के मंचन की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. अयोध्या में हाईटेक हुई रामलीला के बाद अब हस्तिनापुर में भी महाभारत का मंचन उसी तर्ज पर कराने की तैयारी शुरू होने वाली है.

By

Published : Nov 6, 2020, 12:39 PM IST

etv bharat
हस्तिनापुर में होगा महाभारत का मंचन

मेरठ:जिले में महाभारत के मंचन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. बताया जा रहा है कि अयोध्या में हुई हाईटेक रामलीला के मंचन के बाद अब हस्तिनापुर में भी महाभारत का मंचन उसी तर्ज पर कराने की तैयारी शुरू होने वाली हैं. गुरुवार को पथिक सेना के अध्यक्ष मुखिया गुर्जर अपने तीन कार्यकर्ताओं और कुछ कलाकारों के साथ हस्तिनापुर पहुंचे. यहां कृष्ण मंदिर में बैठक करने के बाद मंचन का स्थान तय किया गया.

महाभारत मंचन की जमीन का हुआ चयन
गुरुवार को अयोध्या में हुई रामायण मंचन के डायरेक्टर प्रवेश कुमार और पंकज शर्मा प्रतीक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हस्तिनापुर पहुंचे थे. यहां टीम ने महाभारत का मंचन करने के स्थान का चयन किया, जिसमें टीम ने प्राचीन हस्तिनापुर में अष्टपद मंदिर के पास खाली पड़ी जमीन पांडवेश्वर महादेव मंदिर आदि पर मंचन का स्थान तय किया. वहीं बताया जा रहा है कि इस महाभारत के मंचन का लाइव प्रसारण भी सोशल मीडिया पर किया जाएगा और दिल्ली-मुंबई से आए कलाकार इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details