उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 4, 2020, 3:55 AM IST

ETV Bharat / state

मेरठ: सौतेली मां से परेशान बेटे ने खुद रची अपने अपहरण की साजिश

यूपी के मेरठ में सौतेली मां से परेशान एक कक्षा 9 के छात्र ने अपने ही अपहरण की साजिश रच दी. छात्र घर में रखी लाखों की नकदी लेकर लापता हो गया. फिरौती के लिए छोड़े गए पन्ने पर लिखी हैंडराइटिंग से मामले का खुलासा हुआ.

लापता छात्र दिल्ली से बरामद.
लापता छात्र दिल्ली से बरामद.

मेरठ: पुलिस ने ट्रांसपोर्टर के नाबालिग बेटे के अपहरण का महज 24 घन्टे में खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस ने कक्षा 9 के छात्र को दिल्ली से शकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने छात्र के पास से 9 लाख 32 हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है. पुलिस पूछताछ में ट्रांसपोर्टर के बेटे ने न सिर्फ सौतेली मां पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, बल्कि खुद का अपहरण करने की साजिश स्वीकार की है. घर से निकलने के बाद उसने खुद पहले अपनी बहन की कॉपी के पन्ने पर फिरौती के 50 लाख रुपये का पैगाम लिखकर छोड़ दिया. इसके बाद अपनी मां के फोन पर भी अपहरण होने और 50 लाख की फिरौती का मैसेज अपने मोबाइल से भेज दिया, जिससे अपहरण की साजिश पर किसी को कोई शक न हो सके.

किशोर ने रची साजिश
आपको बता दें कि सोमवार की शाम थाना नौचन्दी इलाके के शास्त्री नगर में सेक्टर 12 निवासी आसिफ को 15 वर्षीय बेटे आरिफ ने खुद के अपहरण की ऐसी साजिश रची की, परिजनों और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आरिफ ने अपहरण को सच साबित करने के लिए खुद के बदले न सिर्फ 50 लाख की फिरौती की चिट्ठी छोड़ दी, बल्कि बहन के मोबाइल पर भी 50 लाख फिरौती का मैसेज भेज दिया. किशोर के अपहरण से हड़बड़ाए परिजनों ने डायल 112 सूचना दी, तो पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी.

हैंडराइटिंग से हुआ खुलासा
घर छोड़ने से पहले किशोर ने बहन की नोटबुक से पेज फाड़कर 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग कर थी. पुलिस एवं फॉरेंसिक टीम ने किशोर की किताबों में हैंडराइटिंग का मिलान किया, तो अपहरण की गुत्थी सुलझती चली गई. एसएसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि युवक ने अपने फोन से अपहरण का मैसेज भेजकर नंबर बदल लिया था. क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की पांच टीमें किशोर की तलाश में जुट गई. आखिर में किशोर की लोकेशन दिल्ली में मिली, जहां से किशोर को शकुशल बरामद किया गया.

सौतेली मां से तंग आकर रची साजिश
पुलिस पूछताछ में आरिफ ने खुद के अपहरण की साजिश रचना कबूल किया है. आरिफ ने बताया कि उसके पिता आसिफ ने दूसरा निकाह किया हुआ है. पहली पत्नी से ये तीन भाई बहन हैं. आरिफ सबसे बड़ा है, जबकि बहने छोटी हैं. आरिफ का कहना है कि उसकी दूसरी सौतेली मां उसके साथ दुर्व्यवहार करती हैं. आए दिन मारपीट करती रहती हैं. सौतेली मां के रवैये से तंग आकर उसने न सिर्फ घर से निकलने की साजिश रची, बल्कि घर से निकलकर अपहरण होना बताते हुए 50 लाख की फिरौती की मांग कर दी.

घर से 9.35 लाख रुपये लेकर लापता
एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमावार की रात को ही आरिफ दिल्ली पहुंच गया था. पुलिस ने आरिफ को दिल्ली से बरामद कर लिया है. उसके पास से 9 लाख 32 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं. नकदी के बारे में युवक ने बताया कि वह सौतेली मां से दूर कहीं और शिफ्ट होना चाहता है. इसलिए बिना बताए घर में रखी नकदी लेकर निकला था. इतना ही नहीं कुछ दिन बाद अपनी दोनों बहनों को भी साथ ले जाने की योजना बना चुका था.

फिलहाल अपहृत हुए आरिफ को 24 घन्टे के भीतर बरामद कर लिया गया है. उसके पिता आसिफ को बुलाकर पूछताछ की जा रही है. किशोर को चाइल्ड केयर सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही है. मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी द्वारा एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details