उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: भाइयों को जेल में राखी बांधने पहुंचीं बहनें

उत्तर प्रदेश के मेरठ में जेल में बंद भाइयों की कलाई में राखी बांधने बहनें जेल पहुंचीं. जेल प्रशासन ने भाई-बहनों को मिलाने के लिए व्यापक इंतजाम किये थे. बहनों ने अपने भाइयों को जेल में राखी बांधी.

By

Published : Aug 16, 2019, 12:03 AM IST

जेल सुप्रिटेंडेंट

मेरठ:रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन की रक्षा के साथ ही साथ एक दूसरे की सलामती की दुआ का भी होता है. कई बहनें ऐसी भी हैं, जिनके भाई किसी न किसी अपराध के आरोप मे जेल में हैं. आज कैदियों की बहनें उनकी सलामती के साथ उनके अपराध से मुक्त होने की दुआ भी कर रही हैं. इसी क्रम में जिले के कारागार में बड़ी संख्या में बहनें अपने भाई को राखी बांधने पहुंची.

जेल प्रशासन ने भाई-बहनों को मिलाने के लिए किए व्यापक इंतजाम.

पढ़ें-क्या है भगवान विष्णु का रक्षाबंधन त्योहार से रिश्ता, कुछ अनसुनी कथाएं

जेल में राखी बांधने पहुंची बहनें-
राखी बांधने को लेकर जेल के बाहर बहनों की भीड़ लगी रही. इन बहनों के भाई आपराधिक मामलों में जेल में बंद हैं. बहनें हर साल अपने भाइयों को राखी घर पर ही बांधती थीं, लेकिन इस बार उन्हें जेल में आना पड़ रहा है. जब बहन पर आपत्ति आती है तो भाई साए के तरह खड़ा हो जाता है, ऐसे में ये बहनें कहां पीछे रहने वाली थीं. आज भाई जेल में है तो उसकी कलाई सूनी न रह जाए इसलिए बहने जेल आ पहुंची हैं. वहीं दूसरी ओर ये बहने भाईयों के लिए दुआ कर रही हैं की उनका भाई जेल से छूट कर जल्दी घर आए.
बहनों ने मांगी भाईयों के लिए दुआ-
बहनें भाई के अपराध जगत से दूर रहने की दुआ के साथ जेल मे राखी बांधने आयी हैं. जेल में राखी बांधते हुए यह भी कह रही हैं कि उन्हें या किसी भी बहन को कभी जेल में राखी बांधने न आना पडे़. सभी के भाई हंसी खुशी के साथ रहें और हमारा समाज अपराध मुक्त समाज बने.

पढ़ें-लखीमपुर: बाजार में मोदी और तिरंगा राखी की धूम, दुकानों पर उमड़ी है भीड़

पुलिस ने किए व्यापक इंतजाम-
आपको बता दे रक्षा बंधन के दिन कैदियों से मिलवाने की व्यवस्था जेल प्रशासन हर साल करता है. आज भी जेल प्रशासन ने व्यापक इंतजाम कर रखे, जिसमें दो जगह जिला कारागार के बाहर पानी के स्टाल लगाए गए है और मजबूत बेरिकेटिंग की गई है.

किसी को भी मिलने में कोई असुविधा नही होगी और शाम तक तीन चरणों मे सबको एक दूसरे से मिलाया जाएगा.
-जेल सुप्रिटेंडेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details