उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में युवक की हत्या के बाद गांव की गलियों में सन्नाटा, लोग घरों में कैद

मेरठ में युवक की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपियाें के फसलों काे आग के हवाले कर दिया. गांव में दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई है.

By

Published : Apr 10, 2023, 6:15 PM IST

मेरठ में युवक की हत्या के बाद गांव में तनाव है.
मेरठ में युवक की हत्या के बाद गांव में तनाव है.

मेरठ में युवक की हत्या के बाद गांव में तनाव है.

मेरठ :जिले के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के पलड़ा गांव में रविवार को एक युवक की हत्या कर दी गई थी. सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव गांव पहुंचा तो गुस्साए लोगों ने आरोपियों के घरों में तोड़फोड़ कर दी. घरों के अलावा उनकी फसलों को भी आग के हवाले कर दिया. उनके धर्म स्थल भी क्षतिग्रस्त कर दिए. घटना के बाद गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा है. लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. सोमवार को ईटीवी भारत की टीम गांव में पहुंची. इस दौरान पुलिसकर्मी हर कदम पर चहलकदमी करते नजर आए.

बता दें कि पलड़ा गांव के रहने वाले विशु( 24) मवाना में कोचिंग कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था. वह रविवार को चचेरे भाई मनीष के साथ गांव के स्कूल के मैदान में खेलने गया था. इस दौरान बाइक सवार नकाबपोश आए और विशु पर फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी थी. युवक के परिजनों ने दूसरे समुदायों के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. पुलिस ने भी तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया था. इसके बाद गांव में सभी लोगों ने विशु की हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी थी. आसपास के थानों से फोर्स तब गांव में तैनात की गई थी.

मेरठ में युवक की हत्या के बाद आरोपी के घर में आग लगा दी गई.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण भी खुद आला अफसरों के साथ मौके पर पहुंचे थे. गांव के लोगों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन भी किया था. अफसरों के समझाने पर लोग शांत हुए थे. पुलिस ने इस मामले में गांव के प्रधान समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. एसएसपी ने गांव में फोर्स की तैनाती कर दी थी. आज जब पोस्टमार्टम के बाद विशु का शव लेकर परिजन घर पहुंचे तो गांव के लोग उनके साथ हो लिए. इसके बाद हत्यारोपियों के घरों पर पथराव कर दिया. कई घरों में आग लगा दी गई. आरोपियों की फसल भी आग के हवाले कर दी गई. इससे गांव में तनाव है. पैरामिलिट्री फोर्स से लेकर आसपास के 5 थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी गई है.

गांव की गलियों में ग्रामीणों से ज्यादा फोर्स नजर आ रही है.

मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव के लोग भी सहमे हुए हैं. गलियों में इक्का-दुक्का लोग ही नजर आ रहे हैं. अधिकतर घरों के दरवाजे बंद हैं. वहीं चर्चा है कि आरोपियों के परिवारों ने घर छोड़ दिया है. एसपी देहात कमलेश बहादुर खुद भी मौके पर डटे हुए हैं. एसपी देहात ने बताया कि युवक की हत्या के बाद उसी पक्ष के लोगों ने गांव में अराजकता फैलाने की कोशिश की. पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया. गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. माहौल खराब करने वाले 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हत्यारोपी पक्ष के घर और फसल में आग लगाने की कोशिश की गई. वहीं हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है.

यह भी पढ़ें :प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या, गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details