उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: शोभित विश्वविद्यालय ने 100 बेड के इंटरनेशन हॉस्टल को इमरजेंसी के लिए प्रशासन को सौंप

कोरोना वायरस के कारण मेरठ जिले में स्थित शोभित विश्वविद्यालय ने अपने 10 बेड के इंटरनेशन हॉस्टल को इमरजेंसी के लिए प्रशासन को सौंप दे दिया है. इस हॉस्टल में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं.

By

Published : Mar 31, 2020, 1:13 PM IST

shobhit university.
शोभित विश्वविद्यालय.

मेरठः जिले में स्थित शोभित विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना वायरस के चलते अपने एक हॉस्टल को प्रशासन को दे दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक यह हॉस्टल 100 बेड का है. इस हॉस्टल को विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों को दिया जाता है. वहीं सोमवार को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस हॉस्टल का निरीक्षण भी किया.

शोभित विश्वविद्यालय मेरठ.

इंटरनेशनल हॉस्टल को पब्लिक इमरजेंसी के लिए सौंपा
शोभित विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. अभिषेक डबास ने बताया कि सोमवार को शोभित विश्वविद्यालय ने अपने 100 बेड के इंटरनेशनल हॉस्टल को पब्लिक इमरजेंसी के लिए प्रशासन को सौंप दिया है. इस इंटरनेशनल हॉस्टल को जिला प्रशासन चाहे तो आइसोलेशन वार्ड बना सकता है या फिर स्वास्थ्य सेवाओं में लगे डॉक्टरों और अन्य स्टॉफ के रुकने के लिए इस्तेमाल कर सकता है.

100 बेड का इंटरनेशन हॉस्टल.

इसे भी पढ़ें-लखनऊः प्रदेश सरकार के आदेश पर जेलों से रिहा किए जा रहे कैदी

हॉस्टल में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध
डॉ.अभिषेक डबास के मुताबिक इस हॉस्टल में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि शोभित विश्वविद्यालय कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी भी अपने मेरठ दौरे के दौरान विश्वविद्यालय के इस इंटरनेशनल हॉस्टल का निरीक्षण कर सकते हैं.

शोभित विश्वविद्यालय ने बनाया सैनिटाइजर.

बता दें कि शोभित विश्वविद्यालय ने इससे पहले अपने यहां तैयार की एक हजार सैनिटाइजर की शीशी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को निशुल्क उपलब्ध कराई थी. डॉ. अभिषेक डबास के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रशासन कोरोना से लड़ाई में हर संभव मदद के लिए तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details