उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 11, 2020, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

मेरठ: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धू-धू कर जला लाखों का माल

यूपी के मेरठ में एक टेक्सटाइल फैक्ट्री में मंगलवार की रात अचानक भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया. आग की चपेट में आने से लाखों का माल जलकर राख हो गया.

फैक्ट्री में लगी भीषण आग
फैक्ट्री में लगी भीषण आग

मेरठ: जिले में थाना परतापुर क्षेत्र के शिव शक्ति टेक्सटाइल में अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. आग की चपेट में आने से फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया. इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जानकारी के मुताबिक यह हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ.

टेक्सटाइल फैक्ट्री में लगी आग.

हादसे में कई मजदूर झुलसे
कुंडा इंडस्ट्रियल एरिया में अजय गर्ग की शिव शक्ति टेक्सटाइल फैक्ट्री है. यहां धागा बनाया जाता है. मंगलवार देर रात करीब 12 बजे शार्ट सर्किट होने से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे. आग लगते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई.

बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आकर कई मजदूर झुलस गए. तीन फायर टेंडर आग बुझाने में देर रात तक लगे हुए हैं. आग की चपेट में कुछ मशीनें भी आई हैं. फिलहाल नुकसान के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. दमकल अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में आग को बुझाने के लिए पानी की सुविधा नहीं थी. इसलिए शुरुआत में कुछ दिक्कतें आईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details