उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: अधिकारियों के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा, डीएम को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में छेड़छाड़ के आरोप में घिरे कार्यवाहक उप प्रधानाचार्य के पक्ष में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ उतर आया है. माध्यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी क्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के नाम डीएम को एक ज्ञापन सौंपा गया.

By

Published : Feb 24, 2020, 3:42 PM IST

etv bharat
माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन.

मेरठ: जिले में डीएम से मिले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. दरअसल पांचली खुर्द स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज में कार्यवाहक उप प्रधानाचार्य के पद पर तैनात रविकांत पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों को लेकर आज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन.

कई स्कूलों के शिक्षकों ने मिलकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ संगठन के पदाधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारियों के नाम ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में शिक्षक रविकांत को निर्दोष बताते हुए मामले की प्रशासनिक जांच कराए जाने की मांग की. शिक्षकों का कहना है कि उनके साथी रविकांत पिछले 16 सालों से पांचली खुर्द स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज में वरिष्ठ शिक्षक के पद पर कार्यरत थे. इस दौरान रविकांत के चरित्र पर कभी कोई उंगली नहीं उठी.

कुछ समय पहले स्कूल में उप प्रधानाचार्य का पद रिक्त हुआ था. वरिष्ठता के आधार पर इस पद पर रविकांत को तैनात कर दिया गया था, जिसके बाद से ही इसी पद को हथियाने के लिए स्कूल के एक अन्य शिक्षक ने प्रबंधन तंत्र और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर रविकांत के खिलाफ साजिश रची. रविकांत पर छात्राओं के साथ अश्लीलता का आरोप लगाते हुए उन्हें कार्यवाहक उप प्रधानाचार्य के पद से हटा दिया गया.

डॉ. उमेश त्यागी, प्रांतीय उपाध्यक्ष, माध्यमिक शिक्षक संघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details