उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 17, 2022, 4:09 PM IST

Updated : Dec 17, 2022, 10:15 PM IST

ETV Bharat / state

पाकिस्तानी मंत्री भुट्टो के बयान पर यूपी में बवाल, बीजेपी ने किया प्रदर्शन

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान से यूपी में घमासान मच गया है. वहीं, गुस्साएं बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह भुट्टो का पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही 'पाकिस्तान हाय-हाय' के नारे भी लगाए गए.

बीजेपी ने किया प्रदर्शन
बीजेपी ने किया प्रदर्शन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन िकया

उत्तर प्रदेश: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करके बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए शनिवार को देश सहित उत्तर प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदर्शन किया गया. साथ ही हर जिले में 'पाकिस्तान हाय-हाय' और 'बिलावल भुट्टो माफी मांगो' के नारे लगा कर कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

मेरठ: प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर सहित कई बीजेपी कार्यकर्ता कलैक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान पाकिस्तानी मंत्री बिलावल भुट्टो का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया. बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेताओं ने भी पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, दूसरी ओर सपा के विधायक अतुल प्रधान ने बीजेपी और प्रधानमंत्री को पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की नसीहत दी है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका

बिजनौर:जनपद में पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान माफी मांगो के नारे लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया है. इस धरना प्रदर्शन में बीजेपी के हजारों कार्यकर्ता नुमाइश ग्राउंड से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए. कहा कि, पाकिस्तानी विदेश मंत्री द्वारा इस तरह की अशोभनीय टिप्पणी से भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इनकी गंदी मानसिकता को प्रदर्शित करती है.

बीजेपी ने प्रदर्शन किया

सुलतानपुर:जनपद में बीजेपी कार्यकर्ताों द्वारा कलेक्ट्रेट के पास सड़क पर उतरकर पाकिस्तानी मंत्री बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका गया. साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाया. कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने जिस प्रकार की टिप्पणी की है. वह उसकी घोर निंदा करते हैं. बयान का मतलब है कि, पाकिस्तान बुरी तरह से आतंकित है. वो भारत की तरक्की नहीं देखना चाहता है.

अलीगढ़: जनपद में भाजपा एमएलसी और विधायकों ने प्रधानमंत्री पर अभद्र बयान को लेकर पाकिस्तान विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ सेंटर पॉइंट पर प्रदर्शन किया. पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए तो वही 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान' के नारे लगाए गए.

पाकिस्तान विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका

बदायूं: जनपद में शनिवार को बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा पाकिस्तानी मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका गया. वहीं, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय मंचो पर भारत को घेरने की कोशिश करता है. जब भारत को नहीं घेर पाते तो ऐसे अमर्यादित बयान देते हैं. लेकिन देश प्रधानमंत्री मोदी का अपमान नहीं सहेगा.

गोरखपुर: पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर विरोध किया. नगर निगम ने जुलूस निकालकर शहर की सड़कों से होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका.

बागपत: कलक्ट्रेट में भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेता मनुपाल बंसल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी बिलावल भुट्टो का सिर कलम करेगा, उसे दो करोड़ का ईनाम दिया जाएगा.

कुशीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के आपत्तिजनक बयान का कुशीनगर में विरोध हुआ. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिला प्रभारी रमेश सिंह और जिलाध्यक्ष डॉ प्रेमचन्द मिश्र के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर नारेबाजी करते हुए रविन्द्र नाथ टैगोर चौक पर बिलावल भुट्टो का पुतला दहन किया.

रामपुर: जनपद में दर्जा राज्यमंत्री सूर्य प्रकाश पाल की अगुवाई में भाजपाई कलेक्ट्रेट के निकट फैमिली चौराहे पर इकट्ठे हुए. इस दौरान उन्होंने 'पाकिस्तान माफी मांगो' और बिलावल भुट्टो मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए और हाथों में तख्तियां लेकर जोरदार प्रदर्शन किया.

प्रयागराज: संगम नगरी में भाजपा नेताओं ने पाकिस्तानी नेता का पुतला दहन कर विरोध किया. साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है.

सहारनपुर: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा भारत के प्रधानमंत्री मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर शनिवार को भाजपाइयों न सिर्फ विरोध प्रदर्शन किया, बल्कि बिलावल भुट्टो के पुतले की जूतों चप्पलों से जमकर पिटाई की. इसके बाद पुतले को आग के हवाले कर दिया.

बांदा: पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दिए गए बयान को लेकर बीजेपी के लोगों ने शनिवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. जगह-जगह पर बीजेपी के लोगों ने बिलावल भुट्टो के खिलाफ नारेबाजी की और पुतला दहन करने का काम किया. इस दौरान जल शक्ति राज्यमंत्री और विधायक ने बिलावल भुट्टो के पुतले को पहले जूते और चप्पल से पीटा. इसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया. कहा कि जिस तरह से हमारे प्रधानमंत्री के लिए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने टिप्पड़ी की है. उसका हम विरोध करते हैं.

यह भी पढ़ें-बिलावल भुट्टो के बयान पर भड़की भाजपा, जमकर हुआ प्रदर्शन, फूंका पुतला

Last Updated : Dec 17, 2022, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details