उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में गंगा कटान के चलते पुल के पास की सड़क धंसी, यातायात बाधित

By

Published : Jul 30, 2022, 9:59 PM IST

मेरठ के हस्तिनापुर में गंगा कटान के चलते बिजनौर वाले रूट पर आवागमन बंद हो गया है. यहां पर पुल के पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, जिससे लोग दूसरे रास्ते से वाहनों को लेकर जाएं.

etv bharat
हस्तिनापुर में गंगा के कटान की वजह से पुल को सड़क से जोड़ने वाली मार्ग की सड़क धंस गयी

मेरठःजिले के हस्तिनापुर में गंगा के कटान की वजह से पुल को सड़क से जोड़ने वाली मार्ग की सड़क धंस गयी है. इस वजह से आवागमन बाधित हो गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, गंगा के दूसरी पार जाने के लिए नाव की व्यवस्था कराने के लिए अफसरों को निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि, यह पुल मेरठ जनपद के हस्तिनापुर क्षेत्र में भीमकुंड गांव के नजदीक गंगा नदी पर बना है. यह डेढ़ साल पहले ही बनकर तैयार हुआ था. करीब 2 किलोमीटर लंबे इस पुल का प्रस्ताव बीएसपी सरकार में पास हुआ था, जबकि नींव सपा के शासनकाल में रखा गया और भाजपा के शासनकाल में बनकर तैयार हुआ था. बताया जाता है कि जनपद में कई दिनों से लगातार बारिश की वजह से गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया था. इसके बावजूद अफसरों ने कोई सुध नहीं ली. ऐसे में बरसात के कारण और जलस्तर बढ़ने के कारण सड़क के पास की पुल धंस गई.

इस पुल के बनने से मेरठ से चांदपुर, बिजनौर, धामपुर, अमरोहा, मुरादाबाद आदि जाने वाले लोगों की मंजिल आसान हो गई थी. लेकिन पुल के समीप में हुए कटान की वजह से अब यहां यातायात बाधित हो गया है.

यह भी पढ़ें-कुशीनगर स्वर्ण व्यवसायी की हत्या का खुलासा, हत्या में प्रयुक्त चाकू और चोरी के गहने भी बरामद

सूचना पर पहुंचे डीएम दीपक मीणा ने बताया कि आवागमन बाधित हो गया है. अब यहां नाव की व्यवस्था कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि आखिर लापरवाही की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि दूसरा रास्ता भी अन्य जनपदों की तरफ जाने के लिए हैं. लेकिन वह रास्ता यात्रियों को लंबा पड़ेगा. लेकिन फिलहाल दूसरे रास्ते से लोग अपने-अपने गन्तव्यों को जाएं. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति या वाहन पुल पर से गुजरने न पाए इसके लिए वहां पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details