उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठः अचानक मौसम ने बदला मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

जिले में दो दिन से लगातार हो रही गर्मी के बीच अचानक गुरुवार को दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में बादल छा गए और तेज हवाओं के बीच बारिश भी शुरू हो गई. बारिश के बाद गर्मी से कुछ राहत महसूस हुई है. मौसम विभाग ने अभी कुछ स्थानों पर धूल भरी तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.

By

Published : Apr 25, 2019, 10:32 PM IST

मौसम का बदला मिजाज,हल्की बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत

मेरठ:गुरुवार को दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदला. देखते-देखते बादल छा गए. इस दौरान तेज हवाएं चलीं और गरज के साथ बारिश की बौछारें भी होने लगीं. कुछ स्थानों पर बारिश की बौछारें तेज रहीं, जबकि कुछ स्थानों पर यह हल्की बूंदाबांदी के रूप में ही दिखाई दी.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मौसम में यह बदलाव एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दिखायी दिया. अभी इस पश्चिमी विक्षोभ के असर से वेस्ट यूपी के कुछ स्थानों पर तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. गुरुवार को दिन में मेरठ का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम का बदला मिजाज,हल्की बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत

बूंदाबांदी से दिन का तापमान पांच डिग्री तक गिर गया. वैज्ञानिकों की मानें तो 12 मई तक मौसम में इसी तरह उतार-चढ़ाव रहेगा. 13 मई को पश्चिमी विक्षोभ के चलते फिर मौसम बिगड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details