उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शादी का झांसा देकर तीन साल तक किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाया

मेरठ में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. एक युवती ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर न सिर्फ शादी का झांसा देकर तीन साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है, बल्कि मारपीट और अश्लील वीडियो बनाने का भी आरोप लगाया है.

By

Published : Feb 13, 2021, 6:48 PM IST

पुलिस ने शुरू की जांच
पुलिस ने शुरू की जांच

मेरठ:शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. ब्रह्मपुरी थाना इलाके की रहने वाली एक युवती ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर न सिर्फ शादी का झांसा देकर तीन साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है, बल्कि मारपीट और अश्लील वीडियो बनाने का भी आरोप लगाया है. युवती ने एसएसपी से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी युवक अब शादी करने से मना कर रहा है. वहीं, अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की भी धमकी दे रहा है. इतना ही नहीं शादी करने लिए 50 लाख नकद और एक कार की मांग कर रहा है. पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ कर रही है.

शादी का झांसा देकर रेप

तीन साल से चल रहा था प्रेम संबध

थाना ब्रह्मपुरी इलाके की युवती की तीन साल पहले पड़ोस में रहने वाले रॉबिन के साथ दोस्ती हुई थी. इसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. तीन साल से रॉबिन युवती को लेकर परिजनों से अलग किराए के मकान में लिव इन रिलेशन में रह रहा था. युवती का आरोप है कि रॉबिन ने शादी का झांसा देकर न सिर्फ तीन साल तक उसके साथ दुष्कर्म किया, बल्कि उसका अश्लील वीडियो भी बनाया.

आरोपी ने अश्लील फोटो खींची

पीड़िता का आरोप है कि रॉबिन ने शादी का झांसा देकर उसकी आपत्तिजनक फोटो खींच लीं. वहीं, फोटो के जरिए ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म करने लगा. जब युवती ने उसका विरोध किया, तो रॉबिन उसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा. बदनामी के डर से पीड़िता रॉबिन की बात मानती रही.

गर्भपात कराने का आरोप

पीड़िता के मुताबिक, इस दौरान वह दो बार प्रेग्नेंट भी हुई, लेकिन आरोपी ने दोनों बार उसका गर्भपात करा दिया. युवती ने गर्भपात का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की. रॉबिन युवती से पीछा छुड़ाने के लिए अजीबो-गरीब मांग करने लगा. जब युवती ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो एक फरवरी को आरोपी रॉबिन अपने परिजनों के साथ उसके घर आ गया. जहां उसने शादी करने के लिए 50 लाख रुपये नकद और कार की मांग की. जब युवती और उसके परिजनों ने असमर्थता जताई, तो आरोपी ने अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी.

आरोपी हुआ गिरफ्तार

आरोपी की हरकतों से परेशान युवती ने 9 फरवरी को थाना ब्रह्मपुरी में तहरीर दी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद युवती ने एसएसपी दफ्तर पहुंच कर आपबीती सुनाई, तो एसएसपी अजय कुमार साहनी ने सीओ ब्रह्मपुरी को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए. सीओ ब्रह्मपुरी अमित राय ने बताया कि एक युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच कराई जा रही है. जांच उपरांत उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details