उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यरानी एक्सप्रेस मेरठ से लखनऊ को संचालन शुरू, यात्रियों में उत्साह

By

Published : Aug 19, 2021, 12:48 PM IST

मेरठ में कोरोना संक्रमण के कारण पिछले डेढ़ वर्ष से रद्द चल रही मेरठ और लखनऊ के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस (Rajya Rani Express) गुरुवार को पहली बार लखनऊ के लिए अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई. आमजन की तरफ से लगातार मांग पर रेल प्रशासन ने मेरठ-लखनऊ-मेरठ राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से चलाने का निर्णय लिया है.

राज्यरानी एक्सप्रेस
राज्यरानी एक्सप्रेस

मेरठ : कोरोना संक्रमण के कारण पिछले करीब डेढ़ वर्ष रद्द चल रही मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस आज पहली बार लखनऊ के लिए अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई।आमजन की तरफ से लगातार मांग पर रेल प्रशासन ने मेरठ-लखनऊ-मेरठ राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से चलाने का निर्णय लिया है.

राज्यरानी एक्सप्रेस मेरठ से लखनऊ को संचालन शुरू

कोरोना काल के चलते काफी रेलगाड़ियों को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब जैसे जैसे हालात सामान्य होते जा रहे हैं ठीक वैसे ही रेलगाड़ियों का संचालन भी शुरू हो गया है।मेरठ से राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन आज से शुरू हो चुका है, डेढ़ साल बाद यह ट्रेन मेरठ से लखनऊ के लिए रवाना हुई है.

हम आपको बता दें कि मेरठ से ट्रेन आज सुबह 6:30 बजे सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई , पहले दिन वातानुकूलित में 40 और सामान्य कोच में 160 सीट बुक हुई थीं, इस ट्रेन चेयर कार भी उपलब्ध हैं, इसमें 12 कोच लगे हुए हैं, इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को बड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है.

काबिलेगौर है कि ट्रेन का संचालन शुरू होने से मेरठ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिली है ,यात्रियों का कहना है कि इस ट्रेन के पुनः संचालित होने से मेरठ से लखनऊ पहुंचने में सहूलियत होगी.

कोरोना संक्रमण की पहली लहर के चलते समय राज्यरानी एक्सप्रेस को रेल प्रशासन ने तब बंद कर दिया था। हम आपको बता दें कि संक्रमन की गति थमने पर रेल प्रशासन लम्बी दूरी की अधिकतर एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन शुरू करने में लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details