उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में पंजाबी समाज ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा, अनदेखी का लगाया आरोप

By

Published : Nov 1, 2021, 9:06 PM IST

आगामी 2021 विधानसभा चुनावों में मेरठ में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ पंजाबी समाज ने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है. पंजाबी समाज ने आरोप लगाया है कि बीजेपी पंजाबी समाज को नजरअंदाज कर रही है.

पंजाबी समाज ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा
पंजाबी समाज ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा

मेरठः जिले में बीजेपी के खिलाफ पंजाबी समाज ने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है. मेरठ महानगर में दस पंजाबी संगठन हैं. दावा किया जा रहा है कि सभी दस संगठनों ने मिलकर संयुक्त पंजाबी संघ का गठन किया है और अब मेरठ की विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

मेरठ महानगर में सोमवार को पंजाबी संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने एक साथ मंच साझा करते हुए बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इस मौके पर पंजाबी समाज ने संयुक्त पंजाबी संघ के गठन का एलान करते हुए कहा कि बीजेपी के खिलाफ पंजाबी समाज चुनाव लड़ेगा. पंजाबी संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि मेरठ में डेढ़ लाख पंजाबी समाज के लोग हैं. उसके बावजूद उन्हें बीजेपी में उनकी भागीदारी के मुताबिक स्थान नहीं मिल पा रहा है. पंजाबी संगठनों ने कहा है कि भाजपा ने पंजाबी समाज को उचित हिस्सेदारी राजनीति में नहीं दी है.

पंजाबी समाज ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा

इसे भी पढ़ें- अखिलेश की तरह बिना चुनाव लड़े इन नेताओं ने संभाली थी सीएम की कुर्सी...पढ़िए पूरी खबर

इस मौके पर पंजाबी समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि बीजेपी की तरफ से नजरअंदाज किया जा रहा है. इसी वजह से पंजाबी समाज अब जागरूक हो गया है. उन्होंने फैसला किया है कि अब वो अपने ही समाज के प्रत्याशी उतारेंगे. संयुक्त पंजाबी संघ को समर्थन देने के लिए एकजुट हुए लोगों ने कहा कि शीघ्र ही आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. संयुक्त पंजाबी मोर्चा के संयोजक सुरेश छाबड़ा ने कहा कि समाज के सम्भ्रांत लोगों से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन भी मांग लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज के लोगों ने हमेशा जनहित में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है. अब समाज से अपना हक लेने के लिए चुनावों में उतरने का निर्णय ले लिया है.

इसे भी पढ़ें- शिवपाल यादव बोले-सपा में सम्मान मिले तो गठबंधन या विलय को हैं तैयार, फैसला अखिलेश को करना है...

ABOUT THE AUTHOR

...view details