उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव ने एल-1 अस्पताल का किया निरीक्षण, वेंटिलेटर और अन्य व्यवस्थाएं देखी

By

Published : Apr 28, 2020, 9:52 PM IST

मेरठ में जिले के नोडल अधिकारी और प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम अनिल ढींगरा और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

principal secretary irrigation inspects quarantine center
निरीक्षण के दौरान टी वेंकटेश ने अस्पताल की व्यवस्थाएं देखी

मेरठ: प्रमुख सचिव टी वेंकटेश मंगलवार को व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने जिले के अधिकारियों के साथ मुलायम सिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचे. इस निजी मेडिकल कॉलेज के अस्पताल को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए एल-1 और एल-2 श्रेणी का अस्पताल बनाया है. निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव ने कहा कि हमें गाइड लाइन का ध्यान रखते हुए काम करना है.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाएं, कलेक्शन सेंटर और अन्य व्यवस्थाएं देखी. प्रमुख सचिव ने इस दौरान सैम्पल कलेक्शन सेन्टर, एल-1 और एल-2 अस्पताल, आईसोलेशन वार्डस, शौचालय, ठहरने की व्यवस्था, डॉक्टर और पुलिस के लिए बनाये गए कक्षों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सैनिटाइजेशन लगातार कराया जाए.

अस्पताल में बढ़ाई जा सकती है बेडों की संख्या

इस दौरान एसडीओ सदर अंकित खंडेलवाल ने बताया कि खरखौदा स्थित मुलायम सिंह मेडिकल कॉलिज में अभी एल-1 के 100 बेड है, जिनको आवश्यकता पड़ने पर 250 बेड तक का किया जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि एल-2 श्रेणी के लिए यहां 25 बेड की व्यवस्था है.

क्वारंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

मेडिकल अस्पताल के बाद प्रमुख सचिव टी वेंकटेश खरखौदा स्थित डीएवी कॉलेज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो लोग भी क्वारंटाइन सेंटर में रखे जाएं, उनको अच्छा भोजन और अच्छा वातावरण उपलब्ध कराया जाए. क्वारंटाइन सेंटर में साफ-सफाई और सैनिटाईजेशन का विशेष ध्यान रखा जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details