उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नामचीन ब्रांडेड कंपनी के पैकेट में भरकर बेचते थे नकली नमक, पुलिस ने मारा छापा तो खुली पोल

By

Published : Nov 23, 2022, 10:27 PM IST

मेरठ में पुलिस ने नकली नमक बनाने वाली कंपनी का भंड़ाफोड़ किया है. आरोपी नकली नमक को नामचीन कंपनी के पैकेट में भरकर बाजार में बेचते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

मेरठ:जनपद कंकरखेडा पुलिस ने बुधवार को नमक की हेराफेरी करते दो युवकों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों के पास से एक नामचीन कम्पनी के करीब साढ़े तीन सौ खाली पैकेट बरामद हुए हैं. पकड़े गए अभियुक्त सस्ते नमक को कम्पनी के पैकेट में भरकर मार्केट में सप्लाई करते थे.

बुधवार को थाना कंकरखेडा थाना क्षेत्र के एक घर में दो लोगों को नकली नमक बनाते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. दरअसल, पुलिस को किसी मुखबिर ने सूचना मिली थी कि कुछ लोग नमक की हेरा फेरी का धंधा करते हैं. जिसके बाद पुलिस ने बताए हुए स्थान पर बुधवार को दबिश दी. तो वहां राहुल गुप्ता पुत्र ब्रजमोहन गुप्ता निवासी सेक्टर 1 माधवपुरम और राहुल कुमार पुत्र गोवर्धन निवासी गुप्ता ट्रेडर्स के पास लक्ष्मी नगर लाला मुहम्मदपुर थाना कंकरखेडा फर्जी तरीके से नमक को कम्पनी के रैपर में पैक करते हुए मिले.

एसएसपी के मुताबिक पुलिस को 300 पैकेट नकली नमक के पैकेट मौके से बरामद हुए हैं. जबकि वहीं, करीब साढ़े तीन सौ खाली पैकेट नामचीन कम्पनी के बरामद हुए है. पुलिस का दावा है कि कंपनी के पैकेट में नकली नमक भरकर पैंकिग की जा रही थी. कॉपीराइट अधिनियम की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.पुलिस ने मौके से पैकिंग मशीन, एक बोरी सिलने वाली मशीन, एक धागे का बण्डल समेत अन्य सामग्री भी बरामद की है.

यह भी पढे़ं: नाम बदलकर प्यार फिर शारीरिक शोषण, अब आरोपी ने पीड़िता को दी 35 टुकड़े करने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details