उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: खनन माफियाओं को संरक्षण देने वाले चौकी प्रभारी सस्पेंड

यूपी के मेरठ जिले में अवैध खनन के आरोपियों की मदद करने के आरोप में पुलिस चौकी प्रभारी को संस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने छापेमारी करते हुए अवैध खनन में लगे दस वाहनों को भी सीज कर दिया.

By

Published : Oct 26, 2020, 10:02 AM IST

अवैध खनन माफियाओं को संरक्षण देने वाले चौकी प्रभारी सस्पेंड
अवैध खनन माफियाओं को संरक्षण देने वाले चौकी प्रभारी सस्पेंड अवैध खनन माफियाओं को संरक्षण देने वाले चौकी प्रभारी सस्पेंड

मेरठ:जिले में पुलिस इस वक्त अवैध खनन का कारोबार करने वाले आरोपियों की कमर तोड़ रखी है. ऐसे में पुलिस ने खनन माफिया और उन्हें संरक्षण देने वाले लोगों पर भी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है.

मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र के सलावा में खनन माफिया और उन्हें संरक्षण देने वाले चौकी प्रभारी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एडीजी मेरठ जोन ने सस्पेंड कर दिया है. अवध खनन की शिकायत पर पुलिस टीम ने दबिश दी थी और कई लोगों को इलाके से दबोचा भी गया था. इस दौरान दस वाहनों को भी सीज कर दिया गया था.

सलाबा इलाके और कुशावली में मिट्टी और रेत का खनन बड़े पैमाने पर होता है. इस मामले में अब स्थानीय लोगों ने शनिवार को एसपी और एडीजी से शिकायत की थी, जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई सामने आई है. पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया है. इसी के साथ सालावा चौकी प्रभारी दरोगा श्रीपाल सिंह की मिलीभगत सामने आने पर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details