उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: होली को शांतिपूर्ण और भाईचारे के साथ मनाने की अपील

पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार ने सभी क्षेत्रवासियों से होली का पर्व भाईचारे के साथ मनाने की अपील की. साथ ही शांति भंग करने का प्रयास करने वालों को कड़ी चेतावनी भी दी है.

By

Published : Mar 16, 2019, 3:26 PM IST

होली के त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए पुलिस अधिकारियों ने लोगों के साथ की बैठक

मेरठ: होली के पर्व को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सरधना क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ मीटिंग की, ताकि पर्व को भाईचारे और शांति के साथ मनाया जा सके. लोगों के विचार और सुझाव के बाद अधिकारियों ने भरोसा दिलाते हुए सभी से सहयोग की अपील की है.

उन्होंने शांति भंग करने का प्रयास करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है. पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार सिंह व एसओ धर्मेंद्र सिंह राठौर के निमंत्रण पर गणमान्य लोग थाना परिसर पहुंचे, जहां अधिकारियों ने होली के पर्व को भाईचारे व शांति के साथ मनाने के लिए लोगों की राय जानी.

पूर्व विधायक हाजी अब्दुल वहीद कुरैशी के पुत्र समर कुरैशी ने कहा कि खासतौर पर मुस्लिम समाज के लोग दुल्हेंडी वाले दिन ऐसे इलाके में जाने से परहेज करे जिस इलाके में रंग खेला जा रहा हो. उन्होंने कहा कि यदि किसी मजबूरी के कारण उन्हें उधर जाना पड़ गया तो रंग खेलने वालों को भी इसका ध्यान रहे कि वह किसी पर जबरदस्ती रंग न डाले.

जानकारी देते पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार सिंह

ठाकुर प्रीतीश कुमार सिंह ने दुल्हेंडी के दिन पानी व बिजली की विशेष व्यवस्था किए जाने की मांग की. संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष पंकज जैन ने इलाके में अवैध रूप से बिक रही शराब पर प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की. पूर्व चेयरमेन निजाम अंसारी ने भाईचारे के साथ मिलकर त्योहार मनाने का आह्वान किया.

इस अवसर पर सूर्यदेव त्यागी, भाजपा नगर अध्यक्ष विनोद जैन, महामंत्री संजीव पंवार, वीरेन्द्र सैनी, पूर्व सभासद नसरुद्दीन मालिक, संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष धनपाल जैन, नीरज गुप्ता, सत्यप्रकाश महेश्वरी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी, ललित गुप्ता, संजीव गुप्ता, मंगू प्रधान आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

पुलिस उपधीक्षक पंकज कुमार ने सभी क्षेत्रवासियों से होली का पर्व भाईचारे के साथ मनाने की अपील के साथ शांति भंग करने का प्रयास करने वालों को कड़ी चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा की सोशल मीडिया पर आने वाली किसी भी प्रकार की पोस्ट को बिना पड़ताल किए आगे न बढ़ाने का आह्वान भी किया. विवाद पैदा करने वाली पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details