उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: पीएसी का प्लाटून कमांडर भी निकला कोरोना पाॅजिटिव

By

Published : Jun 1, 2020, 2:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. यहां पीएसी के प्लाटून कमांडर में कोरोना की पुष्टि हुई है.

पीएसी का प्लाटून कमांडर मिला कोरोना पाॅजिटिव
पीएसी का प्लाटून कमांडर मिला कोरोना पाॅजिटिव

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. रोज कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. रविवार देर रात आई सैंपलों की रिपोर्ट में 15 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. इनमें एक पीएसी का प्लाटून कमांडर भी शामिल हैं. जिले में कोरोना पाॅजिटिव लोगों की संख्या अब 433 हो गयी है, जबकि यहां 27 लोगों की इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो चुकी है.

पीएसी का प्लाटून कमांडर मिला कोरोना पाॅजिटिव

कहां मिले नए केस

सीएमओ डाॅ. राजकुमार ने बताया कि 10 साल का एक बच्चा भी कोरोना पाॅजिटिव मिला है. यह बच्चा उस नगर निगम कर्मचारी के परिवार से है, जो कोरोना पाॅजिटिव है. असौडा हाउस में रहने वाला 53 साल का एक शख्स कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है. कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद इसे हाॅटस्पाॅट बनाया गया है. नए मरीजों में एक मरीज पुरानी तहसील, दो मरीज पूर्वा शेखलाल, रजबन इलाके से एक शख्स, ईश्वरपुरी से एक व्यक्ति, शास्त्रीनगर का एक युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है. इनके अलावा चार मरीज केसरगंज, ब्रहमपुरी और अहमदनगर, शिवशक्ति नगर के हैं.

रजिस्ट्रार कानूनगो कोरोना को मात देकर पहुंचे घर

सुभारती अस्पताल में भर्ती रजिस्ट्रार कानूनगो इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर पहुंच गए हैं. अब उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया. डाॅक्टरों के अनुसार रजिस्ट्रार कानूनगो की इलाज के दौरान तबियत अधिक खराब हो गयी थी और उनको वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था. उनकी हालत लगातार बिगड़ रही थी, लेकिन डाॅक्टर हिम्मत नहीं हारे और इलाज करते रहे. धीरे-धीरे उनकी हालत में सुधार हुआ और उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया. अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर उन्होंने इलाज करने वाले डाॅक्टरों का आभार जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details