उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: दस साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 28, 2020, 8:19 AM IST

एक ओर जहां उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बहु-बेटियों की सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाए हुए है. वहीं बेखौफ अपराधी न सिर्फ सरकार के अभियान को ठेंगा दिखा रहे हैं, बल्कि छेड़छाड़ और बलात्कार जैसी घिनौनी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला मेरठ का है, जहां 10 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दुष्कर्म का प्रयास
दुष्कर्म का प्रयास

मेरठ: जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में पड़ोस में रहने वाले युवक ने 10 साल की एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. परिजनों ने थाने में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को मेडिकल के लिए भेज दिया और मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल, घटना के दौरान 10 वर्षीय बच्ची घर पर अकेली थी. उसके पिता किसी काम से दिल्ली गए हुए थे. सोमवार की शाम करीब 7:30 बजे गांव का ही एक युवक दूध पिलाने के बहाने उसे घर से बुलाकर सुनसान जगह ले गया. जहां आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. बच्ची की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के स्थानीय लोग और राहगीर मौके पर पहुंच गए.

भीड़ को आता देख आरोपी आरोपी मौके से फरार हो गया. बच्ची ने परिजनों को आरोपी की पहचान बताकर आपबीती बताई, तो सब हैरान रह गए. इसके बाद परिजन परतापुर थाने पहुंचे और पड़ोसी युवक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की.

घटना 5 दिन पहले की है. एक युवक ने बच्ची के साथ न सिर्फ छेड़छाड़ की है, बल्कि दुष्कर्म का प्रयास भी किया है. थाना परतापुर में आरोपी भूरा के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

-अमित राय, सीओ, ब्रह्मपुरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details