उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम के निर्देश पर मेरठ पहुंचे नोडल अधिकारी, कोरोना से हो रही मौत की होगी जांच

By

Published : Jun 16, 2020, 3:59 AM IST

यूपी के मेरठ में नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ता की. नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने कहा कि सरकार ने कोरोना से हो रही मौतों के कारण की जांच और कोरोना के प्रसार को रोकने के उपाय करने का आदेश दिया है.

etv bharat
मेरठ.

मेरठ: सीएम योगी के निर्देश पर जिले में सोमवार को नोडल अधिकारी पी गुरुप्रसाद पहुंचे. उन्होंने बचत भवन में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ता की. मीडिया से बात करते हुए नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने कहा कि मेरठ में कोरोना के मरीजों का बढ़ना चिंता की बात है. कोरोना से हो रही मौतों को लेकर शासन भी चिंतित है.

नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने कहा कि सरकार ने कोरोना से हो रही मौतों के कारण की जांच और कोरोना के प्रसार को रोकने के उपाय करने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि सरकार ने मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग से मेरठ मेडिकल कॉलेज में स्थानीय और अन्य जनपदों के कोरोना मरीजों की मौत के आंकड़ों की रिपोर्ट मांगी है.

रिपोर्ट का आंकलन करने के बाद ही मेरठ में हो रहे अत्यधिक मौतों को रोकने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी. उन्होंने कहा कि यदि इलाज में किसी तरह की लापरवाही पाई गई है तो उसका पता लगा कर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि कोरोना से हुई एक-एक मौत की केस हिस्ट्री की स्टडी की जाएगी.

गौरतलब है कि मेरठ में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. अकेले मेरठ में अब तक कोरोना संक्रमित 47 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा मेरठ में अन्य जिलों के मरीजों की हुई मौत का आकंड़ा अलग है.

इस दौरान डीएम अनिल ढींगरा, मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन, अपर जिला अधिकारी नगर अजय तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजकुमार, नगर मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ. पूजा शर्मा, लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एसके गर्ग सहित अन्य अधिकारी और सुभारती मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details