उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: 20 अप्रैल के बाद लॉकडाउन का पालन कराने के लिए बनी नई कार्ययोजना

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लॉकडाउन के दौरान पुलिस बखूबी अपनी ड्यूटी कर रही है. वहीं एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि जिले में 20 अप्रैल के बाद लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर नई कार्ययोजना बनाई जा रही है.

By

Published : Apr 16, 2020, 9:32 PM IST

lockdown after 20 april.
लॉकडाउन का पालन कराने के लिए नई कार्ययोजना.

मेरठः लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन तमाम कोशिशें कर रहा है. गुरुवार को एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि जोन के हॉटस्पॉट स्थलों पर सख्त निगरानी की जा रही है. 20 अप्रैल के बाद जिन क्षेत्रों में छूट के प्रावधान होंगे, वहां गाइडलाइन के अनुसार पालन कराया जाएगा. इसके लिए स्थानीय स्तर पर कार्ययोजना बनाई जा रही है.

पुलिसकर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर पीपीई किट
एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि हॉटस्पॉट एरिया में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी, डॉक्टरों और सफाईकर्मियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. ऐसे पुलिसकर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर पीपीई किट दी गई है. ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी अब पीपीई किट पहन कर ही ड्यूटी करेंगे.

एडीजी का कहना है कि जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. वहीं नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. लॉकडाउन फेज दो का सख्ती से पालन कराने के लिए जिले के सभी पुलिस कप्तानों को दिशा निर्देश दिए गए हैं. लॉकडाउन के दौरान महामारी अधिनियम में 14 अप्रैल तक जोन में 2736 मुकदमे दर्ज किए गए. इसके अलावा जोन में कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ 44 केस दर्ज किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details