उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: अवैध निर्माण के खिलाफ चला नगर निगम का बुलडोजर, 1520 वर्गमीटर जमीन कराई गई खाली

By

Published : Jul 8, 2022, 5:50 PM IST

मेरठ में एक बार फिर अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगम का बुलडोजर चला है. टीम ने सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर जमीन खाली करा ली है है. आइये खबर में इस पूरी कार्रवाई के बारे में जान लेते हैं.

etv bharat
अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

मेरठ: नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को टीपी नगर थाना क्षेत्र के मलियाना इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाकर करीब 1520 वर्गमीटर जमीन खाली करवा ली है. इस कार्रवाई के दौरान नगर निगम की टीम के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

बता दें कि मेरठ नगर निगम की तरफ से सरकारी जमीन पर कब्जाधिरियों के खिलाफ लगातार बुलडोजर चलाया जा रहा है. इसी क्रम में टीम ने शुक्रवार को टीपी नगर थाना क्षेत्र के मलियाना इलाके में बड़ी कार्रवाई की. नगर निगम के मुताबिक इस इलाके में सरकारी जमीन पर कब्जा करने की नियत से लोगों ने अवैध रूप से घर बना लिए थे. इन लोगों को जमीन खाली करने के लिए पहले ही हिदायत दी गई थी. खुद से कब्जा न हटाने पर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए 1520 स्क्वायर मीटर जमीन खाली करवा ली है.

यह भीपढ़ें- मेरठ में गरज रहा बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियो

कब्जा हटवाने के लिए नगर निगम की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुंची थी. जिसके बाद टीम ने बुलडोजर के जरिए अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान भारी संख्या में स्थानीय लोगों और कब्जाधारियों की भीड़ एकजुट हो गई. हालांक पुलिस फोर्स के चलते किसी ने विरोध करने की कोशिश नहीं की. इस अवैध निर्माण को ध्वस्त कर समाज को यह संदेश दिया गया कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश न करें. वर्ना आगे भी नगर निगम की तरफ से इस तरह की कार्रवाई होती रहेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details