उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 30, 2022, 2:32 PM IST

ETV Bharat / state

असम पुलिस की गोली का निशाना बन चुके अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर की अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र के बजोट इलाके में आज अकबर बंजारा द्वारा बनाई गईं 13 अवैध दुकानों पर सरकारी बुलडोजर चला दिया गया. अकबर बंजारा अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर था. यह मुठभेड़ के दौरान असम पुलिस का निशाना बना था.

मेरठ
मेरठ

मेरठ: योगी सरकार अपराधियों के ऊपर कहर बनकर टूट रही है. जुर्म की काली कमाई से इकट्ठा की गई और बनाई गई संपत्तियों पर योगी सरकार का बुलडोजर जमकर चल रहा है. फिर चाहे वो अपराधी परलोक ही क्यों न सिधार चुका हो. जी हां हम बात कर रहे हैं अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा और उसके भाई की. ये लोग बीते कुछ दिन पहले असम में मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली का निशाना बने. इन दोनों भाइयों के ऊपर लाखों रुपये का इनाम घोषित था.

दरअसल, मेरठ के फलावदा क्षेत्र के रहने वाले अकबर बंजारा और उसका भाई सलमान बंजारा की पहचान अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर के रूप में है. ये दोनों भाई लंबे समय से गौ तस्करी के काम में लगे हुए थे और उनका कार्यक्षेत्र बांग्लादेश के साथ-साथ अन्य देशों से भी जुड़ा हुआ था. पुलिस लगातार इनको ढूंढ रही थी और इसी क्रम में बीते कुछ दिन पहले मेरठ पुलिस को कामयाबी मिली. मेरठ पुलिस ने अकबर बंजारा और उसके भाई को धर दबोचा.

जानकारी देते जोनल अधिकारी

अकबर बंजारा की गिरफ्तारी की खबर जैसे ही असम पुलिस को लगी तो उन्होंने मेरठ पुलिस से संपर्क साधते हुए इन दोनों ही भाइयों को अपने यहां लंबित मामले में पेशी के लिए ले जाने के लिए संपर्क किया. असम पुलिस इन दोनों भाइयों को ले गई. पेशी के दौरान ले जाए जाते वक्त दोनों भाइयों ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की और दोनों ही भाई पुलिस की गोली का निशाना बन गए. बताया जा रहा है कि अकबर बंजारा ने गौ तस्करी के काले धंधे से जुड़कर कई सौ करोड़ की संपत्ति बनाई है.

यह भी पढ़ें:भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी का बड़ा एक्शन, आगरा के BSA सतीश कुमार निलंबित

आज मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र के बजोट इलाके में अकबर बंजारा द्वारा बनाई गईं 13 अवैध दुकानों पर सरकारी बुलडोजर चला दिया गया. घंटों चली कार्रवाई के दौरान एक-एक करके 16 दुकानों को जमींदोज कर दिया गया. वहीं, कार्रवाई कर रहे जोनल अधिकारी वीके सोनकर ने बताया कि यह अभियान पूरे शहर में कई जगह अवैध निर्माण और बिना नक्शा पास कराए निर्माण वालों के खिलाफ चल रहा है. ऐसे मामलों को लेकर प्राधिकरण का बुलडोजर कार्रवाई कर रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details