उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 5, 2021, 10:08 PM IST

ETV Bharat / state

मेरठ पुलिस ने करोड़ों की नकली शराब की बरामद, सात गिरफ्तार

मेरठ पुलिस ने 5 करोड़ कीमत की नकली शराब बरामद की है. साथ ही 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह लोग पंजाब की डिस्टलरी से आने वाले केमिकल की चोरी करके वेस्ट य़ूपी में नकली शराब का गोरखधंधा चला रहे थे.

मेरठ पुलिस ने करोड़ों की नकली शराब की बरामद
मेरठ पुलिस ने करोड़ों की नकली शराब की बरामद

मेरठ: मेरठ पुलिस को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एसएसपी अजय साहनी के निर्देश में मेरठ की कंकरखेड़ा और कोतवाली पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए करोड़ों की नकली शराब बरामद की है. साथ ही लोगों को मौत का सामान बांटने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया गया कि पंजाब की डिस्टलरी से मौत का सामन सप्लाई हो रहा था.

600 रैपर बरामद
पुलिस का कहना है कि दस और लोगों के नाम प्रकाश में आए हैं. वहीं मौके से दो केमिकल के टैंकर, भारी मात्रा में यूरिया, हर साइज की बोतल व उनके ढक्कन, दिलदार ब्रांड के 600 रैपर बरामद हुए हैं. वहीं एसएसपी ने मेरठ पुलिस की टीम को दो लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें-रिश्ते को किया शर्मसार, नशीला पदार्थ खिलाकर विवाहिता का कराया दुश्कर्म

एसएसपी अजय साहनी ने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि पंजाब से यूपी के संडीला जा रहे ईएनए के टैंकरों से मेरठ के ढाबों पर केमिकल चोरी किया जा रहा था, जिसके बाद इस केमिकल में यूरिया और अन्य कई केमिकल मिलाकर देसी शराब के ब्रांड की बोतलों में पैक कर कर बेचा जा रहा था. नकली शराब बनाने वालों पर रैकेट वेस्ट यूपी में फैला है. यह लोग मोटे मुनाफे के लालच में लोगों की जान से भी खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं. इस गैंग के अब तक 23 लोग प्रकाश में आ चुके हैं. दस के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है, जिसमें से 7 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. इन लोगों के कब्जे से करीब 5 करोड़ रुपए की नकली शराब और उसे तैयार करने वाला सामान बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details