उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: लॉकडाउन में अवैध शराब तस्करी, पुलिस ने पकड़ा कैंटर

By

Published : May 15, 2020, 6:24 PM IST

यूपी की मेऱठ पुलिस ने चेकिंग के दौरान अवैध शराब ले जा रहे कैंटर को पकड़ा है. वहीं कैंटर में सवार आरोपी पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गए. कैंटर से 1500 लीटर रेक्टिफाइड शराब बरामद की है. मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

illegal liquor
अवैध शराब

मेरठ: जिला पुलिस ने चेकिंग के दौरान अवैध शराब से लदा कैंटर पकड़ा है. कैंटर से 1500 लीटर रेक्टिफाइड शराब बरामद की गई है. मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी पुलिस को दूर से देखकर मौके से फरार हो गए.

पकड़ा गया कैंटर
मुखबिर की सूचना पर कार्रवाईदौराला थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कैंटर को चेकिंग के दौरान पकड़ा. पुलिस को सूचना मिली थी कि हॉटस्पॉट बने गांव पनवाड़ी से एक कैंटर अवैध शराब की सप्लाई कर वापस हाईवे की ओर आ रहा था. पुलिस ने चेकिंग कर कैंटर को पकड़ लिया. पुलिस को देखते ही उसमें सवार लोग मौके से फरार हो गए. पुलिस ने कैंटर में रखी अवैध शराब को कब्जे में ले लिया है. कैंटर में करीब 1500 लीटर रेक्टिफाइड शराब बरामद हुई. जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है.खतरनाक होती है रेक्टिफाइड शराबसूत्रों की मानें तो रेक्टिफाइड शराब बेहद खतरनाक होती है. इसकी ओवर डोज से आदमी की मौत भी हो सकती है. रेक्टिफाइड केमिकल में पानी मिलाकर शराब तैयार की जाती है. गांवों में शराब तस्कर इसे सस्ते दामों में बेचकर लोगों की जान से खिलवाड़ करते हैं. सूत्रों का कहना है कि 50 एमएल रेक्टिफाइड केमिकल 200 एमएल शराब के बराबर असर करता है.

मामले में तीन नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी काफी समय से अवैध रेक्टिफाइड शराब की तस्करी कर रहे थे. सभी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.
जनक सिंह चौहान, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details