उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गन्ने के खेत में चलाते थे अवैध तमंचा फैक्ट्री, पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

By

Published : Oct 31, 2021, 8:00 PM IST

मेरठ पुलिस ने एक अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक खरीददार के साथ अवैध तमंचा बनाने वाले चार अभियुक्तों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाने वाला गिरोह गिरफ्तार
अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाने वाला गिरोह गिरफ्तार

मेरठ: रविवार को स्थानीय पुलिस ने एक अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने एक खरीददार के साथ अवैध तमंचा बनाने वाले चार अभियुक्तों को धर दबोचा. अवैध तमंचा बनाने के उपकरण समेत अन्य सामान भी पुलिस ने बरामद किया है. बता दें कि पूरा मामला मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र का है. वहीं यह पूरी कार्रवाई मेरठ के एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में की गई है.

जानकारी के अनुसार मेरठ पुलिस को मुखबिर खास की सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति रूकनपुर ईंट भट्टे के पास से अवैध तमंचे लेकर आने वाला है. इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने संदिग्ध लोगों की चेकिंग के निर्देश दिए. संदिग्ध व्यक्तियों के साथ वाहनों और वांछित अपराधियों के खिलाफ चलाया गया. सूचना के आधार पर पुलिस ने एक व्यक्ति को दो अवैध साइलेंसर युक्त नाल वाले तमंचों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पकड़े गए अभियुक्त से बरामद अवैध तमंचों के बारे मे पूछताछ की गई. उसने बताया कि वह दोनों तमंचे गुफरान उर्फ पप्पू नाम के एक व्यक्ति से खरीदकर लाया है. वह अपने कई साथियों के साथ वहां से लगभग दो सौ मीटर दूर स्थित ठिकाने पर तमंचा बनाता है. इसके बाद अभियुक्त की निशादेही पर रूकनपुर ईंट भट्टे से तकरीबन दो सौ मीटर दूर गन्ने के खेत से अवैध तमंचे बनाते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें-बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर ने कारोबारी से मांगी 12 लाख की रिश्वत, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा

मौका-ए-वारदात से भारी मात्रा में तमंचे व उनके उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया गया. इनसे विस्तार में पूछताछ की गयी. उन्होंने बताया कि वो सभी लोग अवैध तमंचा बनाने के लिए रात में सामान लेकर आते हैं. तमंचे बनाकर यहीं बेचकर चले जातें हैं. वहीं, गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं जो अवैध तमंचे बनाने के अपराध में अन्य थानों में दर्ज मुकदमों के आधार पर पहले भी जेल जा चुके हैं. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजकर समय से न्यायालय में पेश किए जाने की बात कही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details