उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में हुई प्यार की जीत, प्रेमी युगल की थाने में हुई शादी, परिजनों को ही पुलिस ने बनाया गवाह

By

Published : Mar 22, 2023, 1:23 PM IST

मेरठ में शादी की जिद पर अड़े प्रेमी युगल की मवाना थाना पुलिस ने शादी थाने के मंदिर में करा दी. अलग-अलग जाति होने के चलते दोनों के परिवार वाले शादी के खिलाफ थे.

couple married in police station
couple married in police station

मेरठःजिले के मवाना थाना में मंगलवार को प्रेमी युगल की शादी हुई. थाना परिसर में बने मंदिर में ही दोनों ने सात फेरे लिए और मवाना थाना पुलिस और उनके परिजन इसके गवाह बने. अलग-अलग जाति से होने के चलते दोनों के परिवार इस शादी के खिलाफ थे. सोमवार को प्रेमिका थाने पहुंच गई. इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाकर समझाया और उनके आर्शीवाद से नवदंपति के नए जीवन की शुरुआत कराई. पुलिस ने लिखित में वर और वधू पक्ष के लोगों से शादी पर मुहर लगवाई.

एसपी देहात अनिरुध्द कुमार सिंह ने बताया कि मेरठ के मवाना क्षेत्र के रहने वाले उज्ज्वल और आयुषी दोनों अलग-अलग जाति से ताल्लुक रखते हैं. लेकिन, दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं. उनका घर आमने-सामने था. दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन, दोनों के ही घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. प्रेमी युगल की अपने घर वालों को मनाने की सारी कोशिश नाकाम हो गईं. इसके बाद दोनों ही एक साथ रहने की जिद पर अड़ गए.

एसपी देहात ने बताया कि सोमवार को मवाना थाने पहुंचकर आयुषी ने पुलिस को अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में बताया और शादी कराने की गुहार लगाई थी. पुलिस के सामने प्रेमी-युगल ने साथ रहने की बात कही. उन्होंने बताया कि वह दोनों ही बालिग हैं. इसके बाद मंगलवार को दोनों परिवार को थाने बुलाया गया. थाने के मंदिर में ही दोनों की शादी कराई गई. इसके बाद प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गए.

पुलिस के अनुसार, इस दौरान नवदंपति ने थाने में लिखित दिया कि वह दोनों बालिग हैं और आपसी सहमति से शादी कर रहे हैं. उनके परिवार के लोगों को भी इससे कोई आपत्ति नहीं है. पुलिस ने दोनों परिवारों के भी गवाह के रूप में हस्ताक्षर कराए और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. इसके बाद दुल्हन को लेकर लड़के वाले अपने घर चले गए. दोनों की शादी में अलग-अलग बिरादरी की वजह से टकराव था, जिसे दोनों परिवारों ने बैठकर सुलझाने का दावा किया.

ये भी पढ़ेंःपापा मैं फेल हो गया, आत्महत्या करने जा रहा हूं, ट्विटर पर पोस्ट मिलते ही पुलिस ने छात्र को बचा लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details