उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

KMC हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप: 'ऑक्सीजन की कमी होने पर लेवल कर देते थे कम'

By

Published : May 30, 2021, 8:10 PM IST

मेरठ के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के कर्मचारी ने अपने ही अस्पताल की पोल खोलकर रख दी है. कर्मचारी ने अस्पताल का एक वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. मामला संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी मेरठ ने एसीएमओ की अध्यक्षता में एक टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं.

KMC हॉस्पिटल का वीडियो वायरल
KMC हॉस्पिटल का वीडियो वायरल

मेरठ :मेरठ के केएमसी हॉस्पिटल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक कर्मचारी अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर संज्ञान लेते हुए, मेरठ डीएम के बालाजी ने एडीएम को जांच सौंपी है.

KMC हॉस्पिटल का वीडियो वायरल

कर्मचारी ने अस्पताल पर प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप

वीडियो के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अपनी क्षमता से 4 गुना ज्यादा मरीजों को भर्ती किया गया. अस्पताल में ऑक्सीजन का अभाव था, जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन लेवल कम कर दिया, जिससे 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई. कर्मचारी का कहना था- जब उसने लोगों को मरते देखा तो उसने ऑक्सीजन बढ़ा दी. तो इस पर अस्पताल के मालिक डॉ सुनील गुप्ता ने उसके साथ मारपीट और गाली गलौज की.

डीएम ने दिए जांच के आदेश

पीड़ित कर्मचारी ने डॉक्टर के दुर्व्यवहार और अस्पताल में ऑक्सीजन लेवल कम करने जैसे तमाम मामलों को लेकर एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. अब इस मामले में जिलाधिकारी मेरठ ने संज्ञान ले लिया है. मेरठ के डीएम के बालाजी की मानें तो इस वीडियो की जांच कराई जा रही है. साथ ही जो आरोप इस वीडियो में लगाए गए हैं, उसकी जांच के लिए एडिशनल सीएमओ एडीएम को जांच सौंपी गई है. अगर जांच में आरोप सही पाए गए तो आरोपी डॉक्टर और अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

इसे भी पढ़ें-मानवता हुई शर्मसार, कचरा गाड़ी से पिता के शव को लेने अस्पताल पहुंचा बेटा

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान केएमसी अस्पताल में एक साथ कई मरीजों के मौत का मामला सामने आया था. जिसके बाद प्रशासनिक अमले ने जांच भी की. जांच अधिकारी एसीएम के साथ भी दुर्व्यवहार की शिकायत सामने आई. लेकिन अब देखना है उनका प्रशासनिक अमला जांच कर पाएगा या फिर जांच ठंडे बस्ते में चली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details