उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, कमिश्नर ने नवीन सब्जी मंडी बंद करने के दिए आदेश

By

Published : May 6, 2020, 4:06 PM IST

मेरठ में कोरोना के मामले बढ़कर 176 हो गए हैं और तीन संक्रमितों की अब तक मौत हो चुकी है. इसी को लेकर मेरठ कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बैठक की, जिसमें कोरोना हॉटस्पॉट नवीन सब्जी मंडी को बंद करने के आदेश दिए गए.

anita C meshram
अधिकारियों के साथ बैठक करती मेरठ कमिश्नर अनीता सी मेश्राम.

मेरठ:जिले में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है. पिछले तीन दिन में कोरोना संक्रमण से जहां तीन मौत हो चुकी हैं, वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 176 पहुंच गई है. सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज नवीन सब्जी मंडी से सामने आए हैं. ऐसे में अधिकारियों ने नवीन सब्जी मंडी को फिलहाल बंद तो कर दिया है, लेकिन संक्रमण की चेन कितनी लंबी है इसका पता नहीं चला है. इस विषय पर मेरठ कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बैठक की.

दो स्थानों पर शिफ्ट होगी सब्जी मंडी
नवीन सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद मेरठ कमिश्नर भी सख्त हुई हैं. मंगलवार को कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने डीएम और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. कमिश्नर ने इस बात पर भी नाराजगी जतायी कि लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद प्रशासनिक व्यवस्था अच्छी नहीं रही है. मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन नहीं कराया गया है.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि 48 घंटों के अंदर नवीन सब्जी मंडी को शिफ्ट किया जाए. इसके लिए शहर के जागृति विहार एक्सटेंशन में खाली पड़ी जमीन पर मंडी लगाने के लिए भी कहा. इसके अलावा कंकरखेड़ा क्षेत्र में एलआईसी ग्राउंड पर सब्जी मंडी लगाने के निर्देश दिये. दोनों ही सब्जी मंडियों के वार्ता कर जल्द व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए.

अधिकारियों के साथ बैठक करतीं मेरठ कमिश्नर अनीता सी मेश्राम.

दो अस्पतालों की ओपीडी 48 घंटे के लिए बंद
शहर के दो अस्पतालों की ओपीडी अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई हैं. इन दोनों अस्पतालों में एक गढ़ रोड पर स्थित न्यूट्रिमा हॉस्पिटल है, जबकि दूसरा बागपत रोड स्थित सिरोही हॉस्पिटल है. इन दोनों में दो अलग-अलग मरीजों को ओपीडी में देखा गया था, जिनकी मंगलवार को लैब से रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. फिलहाल, दोनों ही अस्पतालों को सैनिटाइज कर दिया गया है. मरीज के संपर्क में आए डॉक्टर और स्टाफ को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

बिलाल मदरसा में दो पॉजिटिव
देर रात स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल रिपोर्ट में जारी की, जिसमें शीशमहल इलाके में रहने वाला एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया. उसे कोरोना वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है. इसके अलावा बिलाल मदरसा में भी दो लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि जिन इलाकों से नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं उन्हें सील कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग इन इलाकों को सैनिटाइज करेगा. साथ ही घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी की जाएगी. जिले में अब तक 176 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. 8 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि 56 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. जिले में अब 50 हॉटस्पॉट हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details