उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज में कार न मिलने पर विवाहिता की हत्या, पति व सास-ससुर फरार

By

Published : Apr 5, 2021, 6:52 PM IST

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में दहेज में कार न मिलने से नाराज ससुरालियों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना के बाद पति व ससुराल के अन्य लोग घर से फरार हो गए. बेटी की मौत की खबर मिली तो आनन-फानन मौके पर परिजन पहुंच गए. बेटी का शव देखा तो कोहराम मच गया.

अंजुम पुत्री बाबू चौधरी
अंजुम पुत्री बाबू चौधरी

मेरठ : जनपद के थाना भावनपुर इलाके में शादी में कार न मिलने से नाराज ससुरालियों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना के बाद पति व ससुराल के अन्य लोग घर से फरार हो गए. बेटी की मौत की खबर मिली तो आनन-फानन मौके पर परिजन पहुंच गए. बेटी का शव देखा तो कोहराम मच गया. परिजनों ने पति और ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी व कार्रवाई की मांग की. वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे के लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

यह भी पढ़ें :राकेश टिकैत की गाड़ी पर हमला: किसानों ने NH-9 की दूसरी लेन भी की जाम

दहेज में कार नही मिली तो खफा हुए ससुराली
थाना लिसाड़ी गेट निवासी अंजुम पुत्री बाबू चौधरी का निकाह करीब एक साल पहले थाना भावनपुर इलाके के गांव नंगला साहू के राशिद से हुआ था. आरोप है कि निकाह के वक्त अंजुम के ससुरालियों ने राशिद को बैंक मैनेजर बताया था जबकि वह सब झूठ निकला. निकाह के कुछ दिन बाद तक सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में पति राशिद और सास-ससुर ने दहेज की मांग करनी शुरू कर दी. दहेज में कार न मिलने पर राशिद और उसके माता-पिता खफा रहने लगे. विवाहिता का उत्पीड़न शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें :मेरठ: लिसाड़ी गेट इलाके में निर्माणाधीन मकान से मिली युवक की लाश

विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप
विवाहिता के परिजनों ने बताया कि राशिद विवाहिता के साथ मारपीट करने लगा था जिसे लेकर परिजनों ने आरोपी राशिद को समझाया भी लेकिन उसकी दहेज की मांग खत्म नही हुई. दहेज की मांग पूरी न होने पर रविवार देररात ससुरालियों ने छह माह की गर्भवती की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर ससुराल पक्ष के सभी लोग घर छोड़ कर फरार हो गए.

जांच में जुटी पुलिस
सीओ सदर पूनम सिरोही ने बताया कि विवाहिता की हत्‍या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखा जा रहा है. आरोपी पति और सास-ससुर की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. घटना के बाबत जान पहचान वालों से भी पूछताछ की जा रही है. जल्द ही घटना का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details