उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज

By

Published : Dec 17, 2020, 9:07 AM IST

मेरठ जिले में बुधवार को एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. पीड़िता ने ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है.

मुकदमा दर्ज
मुकदमा दर्ज

मेरठ: जिले के थाना लिसाड़ीगेट इलाके में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. इतना ही नहीं, ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से बाहर भी निकाल दिया. पीड़िता ने थाने में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

दहेज के लिए विवाहिता का उत्पीड़न
मामला जिले के लिसाड़ी गेट थाना इलाके का है. समर गार्डन निवासी गुलनाज का निकाह करीब तीन साल पहले सद्दीकनगर भूमिया का पुल निवासी आमिर के साथ हुआ था. निकाह के बाद पति और ससुराल वाले न सिर्फ दहेज की मांग करने लगे, बल्कि अतिरिक्त दहेज न लाने पर गुलनाज का उत्पीड़न भी करते थे.

इस मामले में कई बार समाज के जिम्मेदार लोगों की पंचायत भी हुई, लेकिन दहेज के लालची ससुराल वालों ने किसी की बात नहीं मानी. पीड़िता का आरोप है कि एक साल पहले ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था.

दिया तीन तलाक
गुलनाज ने बताया कि बुधवार दोपहर उसका पति आमिर अपने दो साथियों के साथ घर आया. बातचीत में दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई. कहासुनी इतनी बढ़ गई कि आमिर ने मायके में ही गुलनाज की पिटाई करनी शुरू कर दी. बीच बचाव करने आई गुलनाज की मां की भी पिटाई कर दी गई. इस विवाद के बाद आमिर ने गुलनाज को तीन तलाक दे दिया. साथ ही तेजाब फेंकने की धमकी देकर फरार हो गया.

थाना प्रभारी प्रशांत कपिल ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति के खिलाफ तीन तलाक और ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच कराई जा रही है. आरोपी पति और उसके दोनों साथियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. जल्द ही आरोपी पति साथियों समेत पुलिस गिरफ्त में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details