उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नौकरी का झांसा देकर करता था दुष्कर्म, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

यूपी के मेरठ में पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आफताब अहमद नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आफताब के पास से दो लड़कियों को भी बरामद किया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 11:51 AM IST

Updated : Jan 19, 2021, 12:17 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

मेरठ: एक तरफ जहां योगी सरकार धर्म परिवर्तन के खिलाफ सख्त कानून बनाने का दावा कर रही है. वहीं, कुछ लोग भोली भाली लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं बल्कि अश्लील वीडियो बनाकर धर्म परिवर्तन कराने में लगे हैं. ऐसा ही मामला मेरठ के थाना मवाना इलाके में सामने आया है. जहां पुलिस ने बलरामपुर जिले के आफताब अहमद को गिरफ्तार कर धर्म परिवर्तन मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने आफताब के पास से बस्ती जिले की रहने वाली दो लड़कियों को भी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि आफताब इन लड़कियों को नौकरी दिलाने के बहाने मवाना में लेकर आया था. जहां वह उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. हिन्दू संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की.

जानकारी देते एसपी देहात केशव कुमार.

क्या है मामला ?
पुलिस हिरासत में आया आफताब अहमद मूल रूप से जिला बलरामपुर के थाना गौरा इलाके का रहने वाला है, जो मेरठ के कस्बा मवाना में किराए का मकान लेकर रहता था. आफताब बेरोजगार लड़कियों से पहले दोस्ती करता था. उसके बाद उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसा लेता था. जिसके चलते उसके कमरे में आये दिन लड़कियों का आना जाना लगा रहता था. जहां वह इन लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के साथ उनकी अश्लील वीडियो भी बना लेता था. वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लड़कियों को ब्लैकमेल कर न सिर्फ उन्हें दूसरे लोगों के साथ हमबिस्तर होने का दबाव बनाता बल्कि धर्म परिवर्तन करने का भी दबाव बनाता था. लड़कियों के बारे में जब पड़ोसी पूछते तो वह उन्हें अपनी रिश्तेदार बता देता था.

हिन्दू संगठनों की शिकायत से खुलासा
आफताब के कमरे पर हिन्दू लड़कियों के आने की जानकारी हिन्दू संगठन को लगी थी. जिसके बाद हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर मवाना स्तिथ आफताब के कमरे पर छापा मारा और आफताब को दो लड़कियों के साथ पकड़ा. पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार किया. वहीं, लड़कियों को उनके परिजनों के सपुर्द कर दिया.

अश्लील वीडियो के जरिये कर रहा था ब्लैकमेल
आफताब के चंगुल से बरामद हुई 22 वर्षीय लड़की ने बताया कि आफताब ने नौकरी का झांसा देकर उसे अपने जाल में फंसाया हुआ था. वह पिछले 3 साल से उसके संपर्क में थी. नौकरी के लालच में आकर उसने 15 वर्षीय लड़की को भी आफताब से जुड़वा दिया. वह दोनों को नौकरी दिलाने के बहाने पहले मथुरा लेकर आया और उसके बाद मेरठ के कस्बा मवाना ले आया. जहां वह दोनों के साथ न सिर्फ शारीरिक संबध बनाता रहा बल्कि उनकी अश्लील वीडियो भी बना ली थी. अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था. युवती के मुताबिक आफताब ने ऐसी दर्जनों लड़कियों को अपने जाल में फंसाया हुआ था.

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि बलरामपुर निवासी आफताब अहमद के कब्जे से दो लड़कियां मिली हैं. एक युवती की 22 साल की है जबकि दूसरी की उम्र 15 साल है. पकड़े गए आफताब अहमद के खिलाफ जिला बस्ती के रुदौली थाने में भी IPC की धारा 363, 366 के तहत मुकदमे दर्ज हैं. मेरठ पुलिस ने बस्ती पुलिस के साथ कॉर्डिनेट कर अभियुक्त को जेल भेजा गया.

इसे भी पढे़ं-नौकरी का झांसा देकर साइबर ठग कर रहे हैं लूट, एक्सपर्ट से जानें बचने के तरीके

Last Updated : Jan 19, 2021, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details