उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ जेल में केक काटकर मनाया गया कान्हा का बर्थडे, जानिए वजह

By

Published : Jul 12, 2022, 10:59 AM IST

मेरठ चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में मासूम कान्हा का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया. जेल प्रशासन ने इस मौके के लिए खास इंतजाम किए थे. रंग-बिरंगे गुब्बारों से बैरकों को सजाया गया था. महिला ने सलाखों के पीछे रहकर ही जिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था.

कान्हा का बर्थडे
कान्हा का बर्थडे

मेरठ: चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में सोमवार को 4 वर्षीय मासूम कान्हा का जन्मदिन जेल प्रशासन ने धूमधाम से मनाया. इस मौके पर महिला बैरक में खास इंतजाम जेल प्रशासन की तरफ से किए गए थे. मासूम जिला जेल में इसलिए रहने को मजबूर है, क्योंकि उसकी मां मर्डर केस में जेल में निरुद्ध है. महिला ने जेल में रहने के दौरान ही उसे जन्म दिया था.

जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि 2018 में महिला बंदी ने बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे का जन्म जिला अस्पताल में हुआ था. मासूम का उसकी मां के अलावा दुनिया में कोई नहीं है, इलसिए वह भी अपनी मां के साथ जेल में ही रहता है. जेल अधीक्षक ने बताया कि बच्चे का नाम कान्हा रखा गया था. कान्हा के जन्मदिन पर जेल में गुब्बारों से बैरक को सजाया गया. वहीं, इस दौरान जेल अधीक्षक सहित डिप्टी जेलरों और अन्य कर्मचारियों ने कान्हा को गिफ्ट भेंट किए. केक भी काटा गया.

मेरठ जेल में मनाया गया कान्हा का बर्थडे.

यह भी पढ़ें:सरधना विधायक अतुल प्रधान के चुनाव की वैधता को चुनौती, संगीत सोम ने दाखिल की याचिका

जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कान्हा के जन्मदिन पर हर साल ये खास इंतजाम किया जाता है. उन्होंने कहा कि जब तक उसकी मां जेल में निरुद्ध है, तब तक इसी तरह बच्चे का जन्मदिन हर साल मनता रहेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details