उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर से ही चुनाव लड़ना क्यों चाहते हैं चन्द्रशेखर आजाद, यहां जानें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की डुगडुगी बज चुकी है. यहां मौसम का पारा भले ही निचले स्तर की ओर जा रहा हो, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सियासी पारा सातवें आसमान पर है. पश्चिमी यूपी के मेरठ समेत 11 जिलों में प्रथम चरण में चुनाव होना है. आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष का कहना है कि छोटे दलों से गठबन्धन कर पश्चिम में आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी. चंद्रशेखर ने कहा कि सपा के साथ गठबंधन कर मजबूत विपक्ष बनकर वे भाजपा को रोकना चाहते थे, लेकिन उनके प्रयास असफल रहे हैं.

By

Published : Jan 20, 2022, 5:10 PM IST

Updated : Jan 20, 2022, 6:28 PM IST

चन्द्रशेखर आजाद से खास बातचीत.
चन्द्रशेखर आजाद से खास बातचीत.

मेरठ:आजाद समाज पार्टी (azad samaj party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद (Chandrashekhar azad ) ने प्रदेश की 33 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके साथ ही वह खुद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतरेंगे. हमारे संवाददाता ने उनसे खास बातचीत की. जिसमें उनका साफ कहना था कि भाजपा को रोकने के लिए उन्होंने एक मजबूत प्रयास किया था,लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली. अब पार्टी का आदेश है तो मैं गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतरूंगा. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर ढाई महीने तक उनका समय बर्बाद नहीं किया जाता तो आज उनकी पार्टी बेहद मजबूत स्थिति में होती.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की डुगडुगी बज चुकी है. यहां मौसम का पारा भले ही निचले स्तर की ओर जा रहा हो, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सियासी पारा सातवें आसमान पर है. पश्चिमी यूपी के मेरठ समेत 11 जिलों में प्रथम चरण में चुनाव होना है. आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष का कहना है कि छोटे दलों से गठबन्धन कर पश्चिम में आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी. चंद्रशेखर ने कहा कि सपा के साथ गठबंधन कर मजबूत विपक्ष बनकर वे भाजपा को रोकना चाहते थे, लेकिन उनके प्रयास असफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस कारण उनका कीमती समय भी बर्बाद हुआ लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है.बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे सभी छोटी-छोटी पार्टी जो अपने-अपने समाज में प्रभाव रखती हैं, उनके साथ यूपी वेस्ट में एक बड़ा गठबंधन बनेगा.

चन्द्रशेखर आजाद से खास बातचीत.

सीएम योगी(CM Yogi) के खिलाफ गोरखपुर से चुनाव लड़ने के सवा पर उन्होंने कहा, पांच साल में पूरे बहुजन समाज ने जो दु:ख तकलीफ सहा है. अगर हम उन मुद्दों पर आवाज उठाते हैं तो हमें रोकने और दबाने का काम सरकार ने किया. उन्हें आवाज उठाने पर साथियों के साथ जेल भी काटनी पड़ी. इस दौरान चंद्रशेखर ने लखीमपुर कांड का जिक्र करते हुए कहा किसानों के ऊपर गाड़ी चढा दी जाती है और सरकार के मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी तक नहीं होती. चन्द्रशेखर ने तमाम ऐसी घटनाओं का भी जिक्र किया.

चंद्रशेखर ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि वो अपने लोगों के खिलाफ के साथ खड़े हैं और हम अपने लोगों के साथ खड़े हैं. चन्द्रशेखर ने कहा, ऐसे मुख्यमंत्री को सदन में आने का कोई अधिकार नहीं है, इसीलिए मैंने पार्टी आदेश का पालन करते हुए योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

अगर सभी दल अलग-अलग लड़ेंगे तो क्या वोटों का बंटवारा नहीं होगा, इस सवाल के जवाब में चन्द्रशेखर ने कहा उन्होंने रोकने का काम किया था, लेकिन अब बात आत्म सम्मान की है. दूसरे दलों को लगता है कि हम कमजोर हैं तो हम बताना चाहते हैं कि हम कमजोर नहीं हैं. चन्द्रशेखर ने कहा कि हम जीतने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. प्रयास करेंगे कि किसी भी तरह ये तानाशाही सरकार दोबारा सत्ता में न आए. उन्होंने कहा कि वो लोग इकट्ठे होकर लड़ना नहीं चाहते.

इसे भी पढ़ें-चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर से सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Last Updated : Jan 20, 2022, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details