उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर में विस्फोट का मामला : पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी, बड़ी मात्रा में बारूद पकड़ी

By

Published : Jun 28, 2022, 9:24 PM IST

मेरठ जनपद के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस छापेमारी अभियान चलाया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया.

मेरठ पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी
मेरठ पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी

मेरठ : थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में हुए विस्फोट के मामले पुलिस अब एक्शन मोड में है. घटना की जांच करने के लिए पुलिस ने मंगलवार को घटना स्थल और उसके आसपास के इलाकों में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक धर्म कांटे से लाखों रुपये का विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है. इसके अलावा पुलिस ने पटाखे बनाने में प्रयुक्त पटाखों के गत्ते, पैकिंग का सामान और अन्य सामिग्री बरामद की है. छापेमारी में मिले लाखों के विस्फोटक के पदार्थ को सिटी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पुलिस ने नष्ट करवा दिया.

मेरठ पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी

ये है मामला :
मेरठ जिले के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के 60 फुटा रोड पर एक मकान में सोमवार को धमाका हुआ था. धमाके की वजह सिलेंडर फटना बताई जा रही थी. बाद में पुलिस ने बताया कि घर के अंदर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. बारूद में विस्फोट होने से यह बड़ा हादसा हुआ था.

धमाका इतनी तेज था कि आसपास के 2 मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे. घटना में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आई और मंगलवार को इलाके में छापेमारी अभियान चलाया. फिलहाल घटना का आरोपी मुस्तकिम अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

इसे पढे़ं- मेरठ में भीषण विस्फोट, चार मकानों की छत उड़ी, कई घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details